आयुर्वेद से किडनी फेल और कैंसर का सफल इलाज अब हिम्स में होगा

वाराणसी।आयुर्वेद से किडनी फेल और कैंसर का सफल इलाज अब हिम्स में

एशिया का सबसे बड़ा आयुर्वेदिक अस्पताल हिम्स मेरठ आयुर्वेद से किडनी फेल, लीवर फेल और कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों का सफल इलाज करने के लिए जाना जाता है। हिम्स आयुर्वेद से इलाज के लिए भारत में एक प्रमुख नाम है। हिम्स एक इंटीग्रेटेड अस्पताल है जो अपने रोगियों का आयुर्वेद के साथ-साथ प्राकृतिक चिकित्सा, होम्योपैथी और आहार चिकित्सा से इलाज करता है।
हिम्स मेरठ में 1000 बिस्तरों की क्षमता है। हिम्स के आयुर्वेदिक इलाज की मदद से कई मरीजों ने किडनी फेल, लीवर फेल, कैंसर, थैलेसीमिया और ऑटो इम्यून जैसी गंभीर बीमारियों से लड़कर अपने जीवन को बचाया है। योग और मेडिटेशन गुरु और हिम्स के संस्थापक आचार्य मनीष ने कहा, “हिम्स में, हमारा लक्ष्य किसी भी बीमारी के मूल कारण का पता लगाना है। इसके लिए हम विशेष तौर पर इंटीग्रेटेड विज्ञान का इस्तेमाल करके किसी भी प्रकार की गंभीर बीमारी का इलाज कर सकते है। न जाने कितने ही किडनी, लीवर और कैंसर के मरीजों के लिए हमारा आयुर्वेदिक इलाज उनके जीवन में आशा की किरण बनकर आया है। हमारे पास कई ऐसे मरीज भी आये है जो कि ठीक होने की उम्मीद पूरी तरह से खो चुके थे परन्तु आज बिल्कुल स्वस्थ है।” यह गौर करने वाली बात है की हिम्स में मरीज़ एसबीआई कैशलेस आरोग्या संजीवनी पालिसी के माध्यम से मुफ्त इलाज पा सकते है।
इसके अलावा हाल ही में कॉमेडियन भारती सिंह भी अपनी मां और सास का इलाज कराने हिम्स मेरठ पहुंची थी। भारती की माँ और सास का हिम्स मेरठ में नेचुरोपैथी के जरिए किडनी की बीमारी का इलाज चल रहा है। एक बयान में भारती की मां ने कहा कि यहां से इलाज कराने के बाद उनकी सेहत में काफी सुधार हुआ है। उन्हें अब इंसुलिन के इंजेक्शन लेने की बिल्कुल भी जरूरत महसूस नहीं होती है। अपनी मां के स्वास्थ्य में सुधार देखकर भारती खुद हिम्स मेरठ में आयी और नीम करेला थेरेपी प्राप्त की, जिससे वह बेहद प्रभावित हुईं।
आचार्य जी ने आगे कहा, “विभिन्न अस्पतालों में बहुत समय और पैसा खर्च करने के बाद विभिन्न डायलिसिस रोगी और कैंसर रोगी हमारे अस्पताल में आते हैं। हिम्स में हमारी टीम कई तकनीकों जैसे पोस्चरल थेरेपी व पंचकर्म के द्वारा उन्हें आवश्यक उपचार प्रदान करने के लिए अथक प्रयास करती है।” हिम्स (हॉस्पिटल एंड इंस्टीट्यूट ऑफ इंटीग्रेटेड मेडिकल साइंसेज) सेंटर भारत के कई अन्य शहरों में भी स्थापित किए गए हैं, जैसे कि डेराबस्सी, चंडीगढ़, लखनऊ, नवी मुंबई, थाने, संगरूर, भागलपुर, गुरुग्राम, लुधियाना, अमृतसर, जालंधर, दिल्ली और गोवा। देश भर के इन केंद्रों में 200 से अधिक विशेषज्ञ डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं

Translate »