अपर मुख्य सचिव (खेल) तथा मंडलायुक्त द्वारा संयुक्त रुप से बनारस में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के संबंध में तैयारियों का जायजा लिया

वाराणसी से सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी। अपर मुख्य सचिव (खेल) नवनीत सहगल तथा मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा द्वारा बनारस में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के संबंध में तैयारियों का जायजा लिया गया तथा बीएचयू परिसर स्थित आयोजन स्थलों का निरीक्षण भी किया गया। निरीक्षण के क्रम में अधिकारी गण द्वारा परिसर स्थित इंडोर स्टेडियम, क्रीड़ा मैदान, गेस्ट हाउस आदि का निरीक्षण किया गया तथा उक्त के संबंध में उचित दिशानिर्देश दिए गये।

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत बनारस में दो खेलों का आयोजन होना है जिसमें 26 मई से 29 मई तक कुश्ती तथा 1 जून से 3 जून तक योगासन का आयोजन होना है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का उद्घाटन लखनऊ में होना है जबकि समापन कार्यक्रम बनारस में 3 जून को होना है।

बनारस में आयोजित होने वाले खेलों में कुल 208 प्रतिभागियों को भाग लेना है जिनके ठहरने की व्यवस्था परिसर के होस्टलों व गेस्ट हाउस में होनी है। अधिकारी गण द्वारा आयोजन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों तथा अधिकारियों के ठहरने, खाने-पीने की उचित व्यवस्था करने आदि के संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

अपर मुख्य सचिव द्वारा आयोजन के दौरान कैटरिंग, ट्राफिक, मेडिकल के संबंध में उचित व्यवस्था करने तथा सप्लाई, परिवहन तथा स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी तय करने को कहा। निरीक्षण के क्रम में क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Translate »