बीटीएपी डिब्बों के माध्यम से फ्लाई ऐश के 100वीं रेक को भेजने के साथ ही एनटीपीसी रिहंद ने बनाया एक नया कीर्तिमान


बीजपुर (रामजियावन गुप्ता)। बीजपुर 20 मार्च राख उपयोगिता को बढ़ाने के लिए एनटीपीसी रिहंद सदैव ही राख़ उपयोगिता की नई विधाओं के विकास एवं परियोजना में उसके कार्यान्वयन के लिए प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में एनटीपीसी रिहंद ने बीटीएपी रेल डब्बों के माध्यम से विभिन सीमेंट सायंत्रों को राख़ की 100 वीं रेक भेजकर राज उपयोगिता के क्षेत्र में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है।
एनटीपीसी रिहंद और भारतीय रेलवे के संयुक्त प्रयासों से बीटीएपी वैगन की 100 वीं रेक दिनांक 17.03.2023 को भेजी गयी। गौरवततब है की विगत महीनों में एनटीपीसी रिहंद ने बीटीएपी रेल डिब्बों के माध्यम से देश के विभिन्न सीमेंट सायंत्रों को भेजी है और यह क्रम आगे भी बना रहे इसके लिए एनटीपीसी रिहंद सदैव प्रयासरत है।

एनटीपीसी रिहंद ने अब तक एमपी बिड़ला सीमेंट मैहर को 92 बीटीएपी रेक, अल्ट्राटेक सीमेंट दादरी को 6 रेक और प्रिज्म सीमेंट सतना को 2 रेक भेजे हैं।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि श्री कमल किशोर सिन्हा ने एनटीपीसी रिहंद की पहल बीटीएपी वैगनों के माध्यम से फ्लाई ऐश परिवहन के लिए एनटीपीसी रिहंद की प्रशंसा की और आश्वासन दिया कि रेलवे निकट भविष्य में भी वैगनों के माध्यम से राख़ की उपयोगिता को बढ़ाने के लिए एनटीपीसी को आवश्यक समर्थन देगा।

कार्यक्रम की अगली कड़ी में मुख्य अतिथि श्री कमल किशोर सिन्हा, डीआरएम, ईसीआर (धनबाद, आई आर) अपने सह अतिथियों श्री प्रवीण सक्सेना आरईडी उत्तर, (एनटीपीसी लिमिटेड),श्री संदीप घोष एमडी एवं सीईओ (एमपी बिरला समूह) श्री आशीष कुमार झा, अपर मंडल रेल प्रबंधक प्रचालन (ईसीआर धनबाद), श्री अभिषेक विशाल मंडल यातायात प्रबंधक चोपन (धनबाद मण्डल) भारतीय रेलवे एमपी बिड़ला और एनटीपीसी लिमिटेड कॉरपोरेट सेंटर एनआरएचक्यू और रिहंद स्टेशन के वरिष्ठ अधिकारीगणों के साथ हरी झंडी दिखाकर एनटीपीसी रिहंद से 100वें बीटीएपी रैक को रवाना किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधकगण विभागक्षगण अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण भारतीय रेल केअधिकारी और एनटीपीसी रिहंद के अन्य विभागीय प्रमुख एनटीपीसी रिहंद स्टेज 2 क्षेत्र में मौजूद थे जहां से रेक को रवाना किया गया।

कार्यक्रम के अंत में श्री अशेष कुमार चट्टोपाध्याय मुख्य महाप्रबंधक (रिहंद) और अन्य महाप्रबंधकगणों ने उन सभी कर्मचारियों की सराहना की जिन्होंने अपना मूल्य योगदान दिया और उन सभी कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जिन्होने बीटीएपी डब्बों में राख लोड करने की प्रक्रिया से जुड़े थे। कार्यक्रमका संयोजन वरिष्ठ प्रबन्धक (ईएमजी) श्री अमित धीमान ने किया।

Translate »