सीएमओ ने संभावित फूड प्वाइजनिंग के मरीजों का जाना हाल

वाराणसी से सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

सीएमओ ने संभावित फूड प्वाइजनिंग के मरीजों का जाना हाल

उपचार के हर संभव प्रयास का परिजनों को दिया भरोसा वाराणसी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप चौधरी ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय चिकित्सालय में भर्ती कराए गए संभावित फूड प्वाइजनिंग के मरीजों का हाल जाना और उन्हें आश्वस्त किया कि बेहतर उपचार के हर संभव प्रयास किए जाएंगे। साथ ही चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों को निर्देश दिया कि उक्त मरीजों के उपचार में कोई लपरवाही नहीं बरती जाए।

पिण्डरा ब्लाक के बरवा गांव में हुए संभावित फूड प्वाइजनिंग के मामले में पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में भर्ती मरीजों का हाल जानने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप चौधरी शुक्रवार को वहां पहुंचे। उन्होंने अस्पताल में भर्ती संभावित फूड प्वाइजनिंग के सभी मरीजों के स्वास्थ्य और उनके हो रहे उपचार की बारी-बारी से जानकारी ली। साथ ही मरीजों और उनके परिजनों को भरोसा दिलाया कि उपचार के हर संभव प्रयास किये जाएंगे।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इस बारे में बताया कि पिंडरा ब्लाक के बरवा गांव में हरिनाथ बेनवंशी की ओर से 15 मार्च को भंडारे का आयोजन किया गया था। जिसमें खाद्य सामग्री में चावल, पूडी, पनीर इत्यादि बना था। भण्डारे में खाना खाने वालों को उसी रात को उल्टी दस्त होने लगा। दूसरे दिन 16 मार्च को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिण्डरा में इसकी सूचना प्राप्त होने पर पिण्डरा ब्लाक से स्वास्थ्य टीम वहां पहुंची। स्वास्थ्य टीम ने 38 लोगों को ग्राम में ही उपचार दिया तथा 26 लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिण्डरा रेफर किया । सीएमओ ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिण्डरा लाये गये सभी 26 लोगों को उसी शाम रेफर कर पं. दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को ब्लाक स्तरीय एवं जिला स्तरीय टीम ने प्रभावित गांव का भ्रमण कर मरीजों का उपचार कर रही है। इसके साथ ही खादय औषधि निरीक्षक की टीम ने जांच के लिए खाद्य पदार्थों का सैम्पल भी ले लिया गया है। सीएमओ ने बताया कि इस घटना से सम्बन्धित 26 मरीज पं. दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में व स्वास्थ्य केन्द्र गजोखर में 02 मरीज एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिण्डरा में 03 मरीज भर्ती है स्थिति सामान्य एवं नियंत्रण में है।

Translate »