सोनांचल में संपूर्ण समाधान दिवस पर सुनी गई शिकायतकर्ताओं की शिकायतें

सोनभद्र(सर्वेश श्रीवास्तव)। शासन की मन्शा के अनुरूप जिले की चारों तहसीलों में ‘सम्पूर्ण समाधान दिवस’ का आयोजन फरवरी महीने के पहले शनिवार को किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस ओबरा में अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र व अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना और गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये गये। इस मौके पर अपर जिलाधिाकरी ने कहा कि प्रकरणों का समाधान सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस के मौके पर विभागीय कार्मिकों की टीम द्वारा किया जायेगा और जो मामले एक या दो दिन के अन्दर निस्तारित नहीं होंगे, उनका निस्तारण उच्च स्तरीय अधिकारी द्वारा मौके पर जाकर निस्तारित किया जायेगा। इसी प्रकार से अपर जिलाधिकारी ने जमीन सम्बन्धी प्रकरणों के निस्तारण के लिए सम्बन्धित राजस्व विभाग व पुलिस विभाग के कार्मिकों को निर्देशित करते हुए कहा कि विवादित जमीन वाले स्थल पर जाकर संयुक्त रूप से जाॅच किया जाये, इसके बाद कार्यवाही करते हुए पीड़ित को न्याय दिलाया जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक, नायब तहसीलदार आदि ने 24 शिकायतें सुनते हुए मौके पर ही 02 मामलें निस्तारित किये गये। इसी प्रकार से तहसील दिवस ओबरा में कुल 02 मामले निस्तारित हुए, बाकी 22 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया है।

–इसी तरह तहसील राबर्ट्सगंज में उप जिलाधिकारी सदर रमेश कुमार की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, इस मौके पर उप जिलाधिकारी सदर, सीओ सदर चारू द्विवेदी, नायब तहसीलदार आदि ने 94 शिकायतें सुनते हुए, मौके पर ही 03 मामलें निस्तारित किये गये और 04 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 04 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस राबर्ट्सगंज में कुल 07 मामले निस्तारित हुए, बाकी 87 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।


—इसी प्रकार से तहसील घोरावल में उप जिलाधिकारी घोरावल श्याम प्रताप सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, इस मौके पर उप जिलाधिकारी घोरावल श्याम प्रताप सिंह, सीओ घोरावल व तहसीलदार घोरावल आदि ने 10 शिकायतें सुनते हुए ,मौके पर ही 02 मामलें निस्तारित किये गये और 01 टीम को क्षेत्र में भेजकर 01 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस में कुल 03 मामले निस्तारित हुए, बाकी 07 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

–तहसील दुद्धी में उप जिलाधिकारी दुद्धी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। इस मौके पर उप जिलाधिकारी दुद्धी, नायब तहसीलदार दुद्धी, सीओ पिपरी व दुद्धी आदि ने 28 शिकायतें सुनते हुए, मौके पर ही 01 मामलें निस्तारित किये गये और 02 टीम को क्षेत्र में भेजकर 02 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस दुद्धी में कुल 03 मामले निस्तारित हुए, बाकी 25 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

Translate »