लालजी एकादश की आसान जीत में रविकर का पंजा35वीं कनिष्कदेव गोरावाला मीडिया क्रिकेट

सुरभी चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी, 31 दिसम्बर। ’प्लेयर ऑफ द मैच’ रविकर दुबे (5-11) की मारक गेंदबाजी के दम पर लालजी एकादश ने ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ अभियान के तहत यहां सिगरा स्टेडियम में खेली जा रही 35वीं कनिष्कदेव गोरावाला मीडिया क्रिकेट प्रतियोगिता में शनिवार को गर्दे एकादश के खिलाफ 89 रनों के बड़े अंतर से जीत की।
काशी पत्रकार संघ से संचालित वाराणसी प्रेस क्लब के तत्वावधान में आनन्द चंदोला खेल महोत्सव के प्रथम चरण में खेली जा रही प्रतियोगिता में लालजी एकादश ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट पर 133 रन बनाये। संदीप शुक्ल ने 41 (48 गेंद, चार चौके) व रविकर दुबे ने 14 रनों का अंशदान किया। उत्पल कांत और अभिषेक मिश्र ने दो-दो विकेट चटकाये।
जवाब में गर्दे एकादश की टीम वामहस्त स्पिनर रविकर की अचूक गेंदबाजी के सम्मुख 13 ओवरों में 44 रनों पर ही धराशायी हो गयी। रविकर के अलावा चन्द्रप्रकाश ने तीन तथा नरेन्द्र ने दो विकेट हासिल किए। आरपी गुप्त और चन्द्रप्रकाश ने इस मैच में अम्पायरिंग की तथा नन्द किशोर यादव ने स्कोरर की भूमिका निभायी।
तीन टीमों के ग्रुप में लालजी एकादश ने अपने दोनों मैच खेलकर एक जीत हासिल की। उसे पहले मैच में गत उपजेता ईश्वरदेव मिश्र एकादश के हाथों पराजय झेलनी पड़ी थी। अब ईश्वरदेव मिश्र एकादश व गर्दे एकादश के बीच तीन जनवरी को खेले जाने वाले मैच से ग्रुप विजेता का फैसला होगा। दोनों ग्रुप की शीर्ष टीमों के बीच पांच जनवरी को फाइनल खेला जाएगा।
नव वर्ष 2023 के पहले दिन रविवार, एक जनवरी 2023 को अवकाश के पश्चात दो जनवरी को ग्रुप ए में हृदय प्रकाश एकादश और विद्याभास्कर एकादश के बीच पूर्वाह्न 10 बजे से मुकाबला खेला जाएगा। यह हृदय प्रकाश एकादश का प्रतियोगिता में पहला मैच होगा जबकि विद्याभास्कर एकादश को अपने पहले मैच में गत चैंपियन पराड़कर एकादश से शिकस्त खानी पड़ी थी।

Translate »