कस्तुरबा गाॅधी बालिका विद्यालय का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

सोनभद्र(सर्वेश श्रीवास्तव)। जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने डायट परिसर उरमौरा में स्थापित कस्तुरबा गाॅधी बालिका विद्यालय का बुधवार को आकस्मिक निरीक्षण किया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने छात्राओं के कक्षा में जाकर पढ़ाये जा रहे पाठ्य क्रमों का जायजा लिया और छात्राओं से बात-चीत कर उनके बौद्धिक स्तर को भी जाना। उन्होंने विद्यालय के छात्रावास, भोजनालय, शौचालय, किचन, स्टोर रूम, पेयजल, छात्राओं के सोने के लिए बेड आदि का बारी-बारी से मौके पर जाकर जायजा लिया। मौके पर उपस्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि

शौचालय में टाईल्स लगाने के साथ ही और बेहतर व्यवस्था किया जाये। विद्यालय में जहां मरम्मत की आवश्यकता हो तत्काल ठीक कराने, पीने के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराने, बच्चों को निर्धारित मीनू के अनुसार समय से भोजन उपलबध कराने, सभी छात्राओं को मच्छरदानी उपलब्ध कराने के निर्देश दियें। इस दौरान उन्होंने कहा कि भोजनालय में टाईल्स लगाया जाये ताकि साफ-सफाई बनी रहें। उन्होंने विद्यालय के निरीक्षण के दौरान सौर ऊर्जा खराब पाये जाने पर तत्काल मरम्मत कराकर उपयोग में लाने के निर्देश सम्बन्धित को दियें, विद्यालय में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था करने के साथ ही बच्चों को सफाई के प्रति जागरूक करने के भी निर्देश दियें। उन्होंने सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि छात्राओं के बेहतर शिक्षा दी जाये, जिससे आगे की पढ़ायी के लिए बेस मजबूत हो सके। इस मौके पर कस्तुरबा गाॅधी विद्यालय के अध्यापक, अध्यापिकाएं, कार्मिकगण सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहें।

Translate »