एनटीपीसी सिंगरौली में हिंदी पखवाड़ा-2022 के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

सोनभद्र।एनटीपीसी सिंगरौली में हिंदी पखवाड़ा प्रतियोगिता का आयोजन।
एनटीपीसी सिंगरौली में हिंदी पखवाड़ा-2022 के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन
एनटीपीसी सिंगरौली, शक्तिनगर में हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी राजभाषा हिंदी का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किए जाने के उद्देश्य से दिनांक 14-29 सितंबर, 2022 तक हिंदी पखवाड़ा-2022 का वृहद आयोजन किया जा रहा है एवं विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। हिंदी के प्रसार हेतु श्री बसुराज गोस्वामी,परियोजना प्रमुख द्वारा यह संदेश दिया गया कि भारत सरकार प्रेरणा एवं प्रोत्साहन नीति के तहत हिंदी के हित में व्यापक कदम उठा रही है एवं हम सब का सांविधानिक दायित्व है कि हम हिंदी के नियमों का पालन सुनिश्चित कर एनटीपीसी एवं इस देश को गौरवान्वित करें|
इस वर्ष जन-जन तक हिंदी के संदेश को पहुचाने के उद्देश्य से विद्युत गृह के कर्मचारियों गृहणियों हेतु हिंदी निबंध लेखन, भाषण, हिंदी सुझाव, हिंदी प्रश्नोत्तरी आदि प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जा रही हैं ।
इस क्रम में हिंदी पखवाड़े के दौरान आवसीय परिसर में संचालित विद्यालयों के विद्यार्थियों हेतु विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे हिंदी निबंध, हिंदी भाषण आयोजन किए जा रहें है । सभी हिंदी पखवाड़ा प्रतियोगिताओं में सभी प्रतिभागियों की भारी भागीदारी देखी जा रही है।
एनटीपीसी सिंगरौली शक्तिनगर में हिंदी राजभाषा को प्रोत्साहन देने हेतु बैनर, ई-मैगज़ीन, प्रेस पत्र आदि भी हिंदी भाषा में जारी किए जाते हैं। इसके अतिरिक्त भी हिंदी को बढ़ावा देने हेतु विभिन्न प्रकार के हिंदी कार्यशाला, संगोष्ठी, कवि सम्मेलन,समारोह आदि का निरंतर आयोजन किया जाता है ।
एनटीपीसी सिंगरौली शक्तिनगर परियोजना भविष्य में भी हिंदी को बढ़ावा हेतु प्रतिबद्ध है एवं हिंदी के हित में सार्थक कदम उठाती रहेगी |

Translate »