बीजपुर की बेटी ने नीट में सफलता पाकर किया क्षेत्र का नाम रोशन

रामजियावन गुप्ता/बीजपुर(सोनभद्र) बुधवार की रात्रि में जारी नीट (नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस एग्जाम) रिजल्ट में बीजपुर की बेटी तान्या सिंह ने सफलता अर्जित कर क्षेत्र को गौरवान्वित किया।
बता दें कि देश के मेडिकल कालेजों में एमबीबीएस व अन्य चिकित्सीय पाठ्यक्रमों में दाखिला इसी नीट(NEET) के रिजल्ट के आधार पर होता है।
तान्या ने नीट प्रतियोगी परीक्षा में 668 नम्बर के साथ आल इंडिया में 1790 रैंक और जनरल कटैगरी में 1065 रैंक हासिल किया है। तान्या बीजपुर पुनर्वास प्रथम की रहने वाली मध्यम परिवार से है उसके पिता विनय सिंह एक व्यवसाई हैं एवं माता संगीता सिंह एक कुशल गृहिणी हैं। तान्या का एक भाई हैं जो 12वी पढ़ाई कर रहा है।

तान्या की शिक्षा बीजपुर रिहन्द नगर के सेन्ट जोसफ स्कूल से हुई। तान्या ने हाई स्कूल 2019 में अपने विद्यालय में 96.8% के साथ दूसरा स्थान व इंटरमीडिएट 2021 में 96.8%के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया था । एक वर्ष की ऑनलाइन कोचिंग व कड़ी मेहनत करते हुए यह सफलता हासिल किया। तान्या ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व शिक्षकों को दिया। तान्या की इस उपलब्धि पर मित्रों, शिक्षकों व शुभचिंतकों द्वारा बधाइयों का तांता लगा रहा।

Translate »