राबर्ट्सगंज नई बस्ती में घुसा बरसाती पानी, रहवासी परेशान: गिरीश पांडेय

सोनभद्र । जनपद के एक मात्र नगर पालिका परिषद राबर्ट्सगंज के कई मुहल्ले बरसात के पानी के चपेटे में आ गए हैं। घरों में गन्दा पानी घुसने से नाराज़ नई बस्ती के लोगों ने शुक्रवार को नगर पालिका परिषद के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। रहवासी राम निरंजन और फूल सिंह ने बताया कि तीन दिन पहले हुई बरसात से नई बस्ती के दर्जनों घर में पानी घुस गया । बताया कि ऐसा बाईपास सड़क की ऊंचाई बढ़ने के कारण लंबे समय से हो रहा है जिसका स्थायी समाधान नगर पालिका करने में अभी तक असफल रहा है। वही नगर पालिका परिषद के खिलाफ सड़क पर उतरीं मुन्नी देवी और रानी ने बताया की बीस साल से हर साल बरसात में एसी दिक्कत होती है।

घरों में पानी जाने से घरेलू सामान बर्बाद होता है और रहना, खाना, पीना मुश्किल हो जाता है। कमलेश देवी व चंद्र कली देवी ने आरोप लगाया कि हर बार नगर पालिका के चुनाव में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार इस समस्या से निजात दिलाने का वादा करके वादा खिलाफी कर जाते हैं। दोनों ने बताया कि बरसात का पानी गली और घरों में भरने के बाद नगर पालिका अध्यक्ष विरेन्द्र जायसवाल को फ़ोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन उठाया तक नहीं। दोनों ने यह भी बताया कि चुनाव के दौरान खुद सदर विधायक भूपेश चौबे ने विरेन्द्र जायसवाल के लिए वोट मांगा था लेकिन जब विधायक जी को फ़ोन कर समस्या बताई गई तो उन्होंने खुद बिमार होने की बात बताकर फ़ोन रख दिया तो पूर्वांचल नव निर्माण मंच के उपाध्यक्ष गिरीश पाण्डेय को फ़ोन कर समस्या को बताया। नई बस्ती के लोगों की समस्या सुनकर मौके पर पहुंचे मंच के नेता गिरीश पाण्डेय ने तत्काल अधिशासी अधिकारी नगर पालिका से बात कर मौके के हालात को बताते हुए पानी निकासी सुनिश्चित करने की मांग की। गिरीश पाण्डेय ने बताया कि

बरसात के पानी के साथ गलियों की नाली का पानी घरों में घुसने से नयी बस्ती में लोगों का रहन-सहन नरक में रहने जैसा हो गया है और जिम्मेदार लोग एयरकंडीशन में आराम कर रहे हैं जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने जिलाधिकारी को भी नयी बस्ती में पानी भरने की समस्या से अवगत कराते हुए सालों से चली आ रही इस समस्या का मुकम्मल समाधान कराने की जनहित में मांग की। श्री पाण्डेय ने कहा कि यदि ज़िला प्रशासन व नगरपालिका प्रशासन इस समस्या का समाधान गंभीरता से नहीं करवाता है तो नयी बस्ती के लोगोें के साथ वाराणसी- शक्ति नगर मुख्य मार्ग पर जिला प्रशासन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया जायेगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। न्ई बस्ती के लोगों के द्वारा निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को फ़ोन करने तथा मिले जवाब पर तंज़ कसते हुए गिरीश पाण्डेय ने कहा कि नगर पालिका रावर्ट्सगंज की नई बस्ती के घरों में भरा बरसाती गन्दा पानी , रहवासी हैं परेसान,अध्यक्ष हैं फरार ,विधायक जी हैं बिमार और विपक्ष पड़ा है लाचार। इस मौके पर सरोजा देवी,श्रीनाथ देव पाण्डेय, सुमित कुमार, रानी, तारा देवी, विकास सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

Translate »