धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्णजन्मोंत्सव

दिशिता महिला मण्डल द्वारा जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में सांस्कृतिक कार्यक्रम

रेनुसागर (सोनभद्र) दिशिता महिला मण्डल रेनुसागर की अध्यक्षा के नेतृत्व में श्रीकृष्ण भगवान के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन दिशिता महिला मण्डल प्रांगण रेनुसागर में बड़ी धूम-धाम से मनाया गया। इस अवसर पर महिला मण्डल की अध्यक्षा इंदु यादव ने श्रीकृष्ण भगवान की झांकी पर माल्यार्पण कर आरती उतारी एवं सभी सदस्याओं द्वारा प्रस्तुत भगवान श्रीकृष्ण के बाल रूप से युवावस्था तक प्रस्तुत कार्यक्रम की सरहना करते हुए महिला मण्डल की सदस्याओं को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई देते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मानों हम सभी गोकुल धाम पहँुच गये है। हमें श्रीकृष्ण भगवान के जीवन चरित्र से बहुत शिक्षा मिलती है और हम सभी को उनके जीवन से सीख लेकर अपने जीवन में उतारना चाहिये।
कार्यक्रम का शुरूआत शशि बाजपेई एंव उनकी टीम द्वारा श्रीकृष्ण लीला के बाल्यकाल सें युवावस्था तक का सजीव चित्रण ब्रज की छटा में श्रीकृष्ण जन्म की झांकी, माखन की मटकी, मोहन की प्यारी प्यारी गैया, पालने में झूलते कान्हा आदि मनमोहक झांकियों और साज सज्जा ने सभी को आशचर्य चकित कर दिया। राधे – कृष्ण के रुप में सजे नन्हे बच्चें व यशोदा के वेश में सजी सदस्याओं ने सभी का मन मोह लिया। साथ ही भगवान श्रीकृष्ण पर आधारित भजन एंव गीतों के माध्यम से उनकी लीला का गुणगान किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित दिशिता महिला मण्डल की ग्रुप लीडर दीपा श्रीवास्तव, ऋतु दबे, सीमा श्रीवास्तव, तुलिका श्रीवास्तव एंव उनके टीम के सदस्याओं के माध्यम से रंगारंग कार्यक्रम एंव नृत्यनाटिका प्रस्तुत किया गया साथ ही बाल गोपालों द्वारा कृष्ण व राधा का रूपसज्जा द्वारा अभिनय करके सभी को मनमुग्ध कर दिया। दिशिता महिला मंडल की अध्यक्षा ने सभी बाल गोपालों को उपहार प्रदान किया।
इस कार्यक्रम में दिशिता महिला मंडल की सचिव रीतु हर्षवर्धन सभी सदस्याओं का स्वागत किया एंव समापन संयुक्त सचिव कविता श्रीमाली ने किया। इस अवसर पर दिशिता महिला मंडल की वरिष्ठ सदस्याऐं विभा शैलेश सिंह, बबिता सिंह, सपना तिवारी, तपस्वनी नायक, संगीता सिंघानिया, आशा सैनी, विभा सिंह व अन्य सभी सदस्याये उपस्थित रहीं।

Translate »