दुद्धी में मंडलायुक्त और राबर्ट्सगंज में डीएम ने सुनी समस्याएं

सोनभद्र(सर्वेश श्रीवास्तव)। शासन की मन्शा अनुरूप जून महीने के तीसरे शनिवार को जिले के चारो तहसीलों में ‘सम्पूर्ण समाधान दिवस‘ का आयोजन किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने उपस्थित जिला स्तरीय व अन्य अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस व अन्य माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व पूरी गंभीरता के साथ किया जाये। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में सभी जनपद स्तरीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि शिकायतों के निस्तारण में कदापि लापरवाही न बरती जाये। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की जवाबदेही तय की जायेगी और उनके विरूद्ध कार्यवाही हेतु शासन को पत्र भी प्रेषित किया जायेगा। डीएम ने मौके पर मौजूद जिला स्तरीय अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि विकास विभाग से जुड़ी शिकायतो का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए।

मुख्य तहसील ‘सम्पूर्ण समाधान दिवस‘ राबर्ट्सगंज में जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह, पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार सिंह ने 181 शिकायतें सुनते हुए मौके पर ही 09 मामलें निस्तारित किये और 03 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 03 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस राबर्ट्सगंज में कुल 12 मामले निस्तारित हुए, बाकी 169 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। इसी प्रकार घोरावल में अपर जिलाधिकारी सहदेव कुमार मिश्र, उप जिलाधिकारी घोरावल श्याम प्रसाद सिंह व तहसीलदार सुशील कुमार आदि ने 100 शिकायतें सुनते हुए ,मौके पर ही 15 मामलें निस्तारित किये और 04 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 04 प्रकरणों को निस्तारित कराए। इस प्रकार तहसील दिवस घोरावल में कुल 19 मामले निस्तारित हुए, बाकी 81 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। ओबरा तहसील में मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार ,उप जिलाधिकारी ओबरा रमेश कुमार व तहसीलदार आदि ने 39 शिकायतें सुनते हुए ,मौके पर ही 4 मामलें निस्तारित किये और 03 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 03 प्रकरणों को निस्तारित करने का काम किया। इस प्रकार तहसील दिवस ओबरा में कुल 07 मामले निस्तारित हुए, बाकी 32 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है।
दुद्धी तहसील में मण्डलायुक्त मीरजापुर योगेश्वर राम मिश्र, उप जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा, तहसीलदार आदि ने 139 शिकायतें सुनते हुए ,मौके पर ही 03 मामलें निस्तारित किये और 06 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 06 प्रकरणों को निस्तारित कराने का काम किया। इस प्रकार तहसील दिवस दुद्धी में कुल 09 मामले निस्तारित हुए, बाकी 130 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है।

Translate »