साम्प्रदायिकता और महंगाई के खिलाफ माकपाइयों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

सोनभद्र। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए महामहिम राष्ट्रपति व राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा ।
इस दौरान प्रदर्शन करते हुए पार्टी नेताओं ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पुलिस बेलगाम हो गयी है और यहाँ कानून का राज नहीं पुलिस राज चल रहा है। महिलाओं के लिए तो प्रदेश की पुलिस आतंक का पर्याय बन चुकी है। सुरक्षा और सुशासन देने के राज्य सरकार के सारे दावे हवा हवाई साबित हो रहे हैं।

भाकपा के जिला सचिव कामरेड आर के शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक भी दिन खाली नहीं जा रहा जब किसी न किसी महिला की हत्या या उत्पीड़न न हो रहा हो। ताजा घटनाओं में प्रमुख है सिध्दार्थनगर की घटना जिसमें गोकशी के कथित दोषी को पकड़ने गयी महिला की गोली लगने से मौत हो गयी। सदर थाना क्षेत्र के टोला इस्लामनगर में गोकशी के आरोप में अब्दुल रहमान को पकड़ने गयी पुलिस ने उसकी मां के साथ धक्का मुक्की की। पहले वह जमीन पर गिर गयी और चली गोली से उसकी मौत हो गयी। घटना से गाँव में बेहद तनाव है, मगर पुलिस- प्रशासन भय पैदा कर मामले की लीपा पोती करने में लगी है। लगभग इसी तरह की घटना चंद दिन पहले फीरोजाबाद के पचोखरा थानान्तर्गत इमलिया गाँव में हुयी थी जब जमानत पर छूटे दलितों को दबंगों के साथ

पकड़ने गयी पुलिस की कार्यवाही में महिला की मौत होगयी थी। ललितपुर में दरोगा द्वारा बलात्कार और चंदौली में दबिश के दौरान युवती की हत्या को लोग अभी भूल नहीं पाए थे कि प्रयागराज में एक सैनिक के घर में घुस कर पुरुष दरोगा ने महिला की जबर्दस्त पिटायी की। श्रावस्ती में एक दबंग ने विधवा ब्राह्मण महिला से बलात्कार की कोशिश की और प्रतिरोध करने पर उसकी आँखें फोड़ दी। इस तरह की घटनायें उत्तर प्रदेश के हर जिले में लगभग हर दिन हो रही हैं। अधिकतर घटनायें दलितों पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के साथ घट रही हैं। इस सब को ठेंगे पर रख शासक दल गड़े मुर्दे उखाड़ने में लगा है। ऐसे में इस बुलडोजरवाद, पुलिसराज, महंगाई, बेरोजगारी और जनता को अनुपयोगी समस्याओं में उलझाने के खिलाफ भाकपा ने बुधवार को प्रदेश भर के जिला मुख्यालयों पर धरने/प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपने का काम किया।
धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए पूर्व विधानसभा प्रत्याशी व छात्र नेता कामरेड विजय शंकर यादव ने कहा कि आज देश प्रदेश की हालात किसी से छुपी नहीं है हर जगह धर्म,जाति, मजहब के नाम पर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की पूरी कोशिश की जा रही है, जबकि आम जनता बेरोजगारी, बेकारी और बढ़ती मंहगाई से त्रस्त है। पुलिस आंतक का पर्याय बन चुकी है। बुल्डोजरवाद से सामाज को बांटने की नाकाम कोशिशें की जा रही, जिसे आज का जागरुक नौजवान और छात्र ऐसी कोशिशों को कभी सफल नहीं होने देगा । आज के प्रदर्शन के माध्यम से हम महामहिम जी से आग्रह करते हैं कि सूबे में चल रही वर्तमान स्थिति पर तत्काल रोक लगाई जाए , नहीं तो वह दिन दूर नहीं जब देश के नौजवानों और छात्रों को मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा । इस मौके पर पार्टी जिला सचिव कामरेड आर के शर्मा, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी व छात्र नेता कामरेड विजय शंकर यादव, कामरेड बसावन गुप्ता, देव कुमार विश्वकर्मा, मोहन यादव, राम विलास कोल, राम अधार, मोहम्मद मुस्तफा, कतवारू व फुलमति आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Translate »