एनटीपीसी सिंगरौली में कौशल विकास प्रशिक्षण का आयोजन



सोनभद्र।भारत सरकार के राष्ट्रीय कौशल विकास मिशन को बढ़ावा देने के लिए एनटीपीसी सिंगरौली, शक्तिनगर, सीएसआर द्वारा कौशल विकास प्रशिक्षण के अंतर्गत सहायक इलेक्ट्रीशियन, मैकेनिक फिटर प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है जिसमें आसपास के गाँव के 60 प्रशिक्षु 03 माह का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं|
यह प्रशिक्षण को आसपास के स्थानीय युवाओं की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए प्रदान किया जा रहा है, जिससे इस औद्योगिक क्षेत्र में स्वरोजगार प्रदान करने में सहायता मिलेगी।
एनटीपीसी द्वारा यह प्रशिक्षण उत्तर प्रदेश इंडस्ट्रियल कंसल्टेंट्स लिमिटेड,कानपुर के माध्यम से उपलब्ध कराया जा रहा है जिसमें एजेंसी द्वारा प्रशिक्षुओं को सैद्धांतिक और व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है।
युवाओं को कौशल भारत-कुशल भारत योजना की जानकारी देने, उन्हें प्रशिक्षण के प्रति प्रेरित करने एवं प्रशिक्षण का लाभ उठाने में एनटीपीसी की सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से मुख्य अतिथि श्री बिभास घटक, महाप्रबंधक (एफजीडी, टीएस और परियोजना) द्वारा सभी प्रशिक्षुओं से संवाद किया गया| संवाद के दौरान विभिन्न प्रशिक्षुओं ने अपने प्रशिक्षण अनुभव साझा किए और इस सीएसआर पहल के लिए एनटीपीसी सिंगरौली को धन्यवाद दिया जो भविष्य में बेहतर स्वरोजगार के अवसर प्राप्त करने में मदद करेगा।
संवाद कार्यक्रम के दौरान सभी प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण किट वितरित किया गया एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई|
इस अवसर पर श्री बिजॉय कुमार सिकदर, विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन) सहित अन्य अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षुओं का मनोबल बढ़ाया गया|
तीन माह के सहायक इलेक्ट्रीशियन, मैकेनिक फिटर प्रशिक्षण पूर्ण होने पर सभी प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र और टूल किट प्रदान किए जाएंगे।
इस अवसर पर श्री ओम प्रकाश, वरिष्ठ प्रबंधक (एचआर-ईडीसी), श्री कुमार आदर्श, सीएसआर कार्यपालक, सुश्री रिंकी गुप्ता, कार्यपालक कारपोरेट कम्युनिकेशन सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Translate »