ऊर्जा मंत्री ने विभूति खंड स्थित 33 केवी उपकेंद्र का किया रात्रि में निरीक्षण

अतिभारित फीडरों व ट्रान्सफार्मर्स की क्षमता वृद्धि के साथ मेन्टिनेंस पर हो अधिक जोर

वर्तमान विद्युत व्यवस्था में प्रदेश की जनता का सहयोग के लिए धन्यवाद

ऊर्जा मंत्री का आश्वासन प्रदेश की बिजली व्यवस्था में होगा अमूल-चूल सुधार

पड़ोसी राज्यों की अपेक्षा उत्तर प्रदेश की जनता को मिल रही बेहतर विद्युत आपूर्ति
-श्री ए.के. शर्मा
लखनऊ: 04 मई, 2022
प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्री ए.के. शर्मा ने भीषण गर्मी में लखनऊ वासियों को विद्युत संबंधी समस्या ना हो,इसके लिए रात्रि के दौरान पीक समय की विद्युत आपूर्ति की समीक्षा के लिए रात्रि में विभूति खंड,लखनऊ स्थित 33 केवी उपकेंद्र का मौके पर जाकर निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कहा कि वर्तमान समय में जनता को बिजली आपूर्ति से किसी भी प्रकार की समस्या ना हो, इसपर दिन रात काम करना है तथा कमियों को चिन्हित कर पूर्व में ही इसके मेन्टिनेंस पर विशेष ध्यान देकर कार्य किया जाए। उन्होंने अधिभारित फीडरों व ट्रान्सफार्मर्स की समय से क्षमता वृद्धि करने, ट्रांसफार्मर व बिजली के तारों के जलने तथा क्षतिग्रस्त उपकरणों का जिम्मेदारी के साथ शीघ्र ही रिपेयर करने, ब्रेकडाउन को कम से कम समय में दूर किया जाए, इसके निर्देश दिए। उन्होंने बेहतर आपूर्ति बनाए रखने के लिए उपकरणों के रखरखाव एवं जरूरी सामान की उपलब्धता पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।
ऊर्जा मंत्री ने उपकेन्द्र की लॉगबुक, बिलिंग, विद्युत आपूर्ति एवं लोड बैलेंसिंग का निरीक्षण किया तथा संबंधित कार्मिकों के मोबाइल नंम्बर उपभोक्ताओं के लिए डिस्प्ले बोर्ड पर दर्शाने के निर्देश दिए।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि पड़ोसी राज्यों की अपेक्षा उत्तर प्रदेश की जनता को बेहतर विद्युत आपूर्ति मिल रही है। उन्होंने प्रदेश की जनता को बिद्युत की वर्तमान स्थिति में भरपूर सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने आश्वस्त किया कि प्रदेश की बिजली व्यवस्था में बहुत ही कम समय में सुधार हुआ है। इसमें अभी और सुधार किया जाएगा। ऐसी सुचारू व्यवस्था होगी कि किसी को भी शिकायत का मौका नहीं मिलेगा। मुख्यमंत्री जी की भी मंशा है कि जनता को अधिक से अधिक सुविधाएं मिले, इसपर निरंतर कार्य किया जाए, जिसके लिए ऊर्जा विभाग के अधिकारी/कर्मचारी दिन-रात निरंतर अथक प्रयास के साथ कार्य कर रहे।

Translate »