शिखर’ की पुस्तक “राजभाषा सहायिका” का हुआ विमोचन

सर्वेश श्रीवास्तव

वाराणसी। एनटीपीसी के उतरी श्रेत्र मुख्यालय में उप प्रबंधक (मानव संसाधन) डॉ. मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ‘शिखर’ के पुस्तक “राजभाषा सहायिका” ( मात्रृभाषा की ओर हिंदी के हर कदम… का विमोचन एनटीपीसी उत्तरी क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक देवाशीष सेन के करकमलों द्वारा गुरुवार को आयोजित एक समारोह में संपन्न हुआ। गौरतलब हो कि कवि, लेखक एवं एक साहित्यकार के रूप में ख्यातिलब्ध रचनाकार ने अपनी पुस्तक “राजभाषा सहायिका” में केन्द्रीय कार्यालय के कर्मचारियों हेतु संविधान में निहित विविध राजभाषा प्रावधानों को संग्रहित कर संजोया है। इसके अतिरिक्त शिखर की कई काव्य और कहानी संग्रह प्रकाशित हो चुकी हैं। उक्त कार्यक्रम में विमोचन के उपरांत मुख्य अतिथि

श्री सेन ने इस पुस्तक को भारत सरकार एवं अन्य पीएसयू सहित एनटीपीसी कर्मचारियों के लिए उपयोगी बताया तथा कहा कि यह पुस्तक राजभाषा क्रियान्वयन को दृष्टिगत कर लिखी गई है। वहीं विमोचन के पूर्व पुस्तक के रचनाकार ‘शिखर’ का सेवा निवृत्ति के उपलक्ष में आयोजित अभिनंदन समारोह में मुख्य अतिथि तथा उच्च अधिकारियों द्वारा अभिनन्दन किया गया। एनटीपीसी उत्तरी क्षेत्र मुख्यालय में उप प्रबंधक (मानव संसाधन) के पद पर कार्यरत डॉ. मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ‘शिखर’ द्वारा रचित उक्त पुस्तक का प्रकाशन हिंदी श्री पब्लिकेशन, संत रविदास नगर द्वारा किया गया है।
विमोचन के इस अवसर पर कार्यक्रम में विशेष रूप से महा प्रबंधकगण डी मंडल, मिलन कुमार, एचएस चौहान सहित बृज किशोर पाण्डेय, दिनेश चन्द्र पाण्डेय, धर्मलिंगम सुबय्या, योगेश त्रिपाठी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। संचालन वरिष्ठ प्रबंधक (मानव संसाधन) एकता साहू ने किया।

Translate »