आईना परिवार ने किया भव्य होली मिलन समारोह



लखनऊ।लखनऊ चुनावी सरगर्मी और शपथ ग्रहण समारोह में व्यस्त मीडिया कर्मियों की व्यस्ता को देखकर हुए मंत्रिमंडल के गठन के दूसरे दिन आईना परिवार ने होली मिलन समारोह कार्यक्रम विकास दीप स्टेशन रोड पर बड़ी ही आत्मीयता, भाईचारे और एकता के माहौल में मनाया।
जिसमें भारी संख्या में पत्रकार शामिल हुए। इस कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि सभी संप्रदाय के लोगों ने इस समारोह में बढ़ चढ़कर भाग लिया और अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे को बधाई दी।
इस समारोह में कई माननीय, गणमान्य, समाज सेवियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ पत्रकारों ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाते हुए अपने अपने विचार व्यक्त किए। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि पत्रकारों की समस्याओं और उनके मुद्दों के लिए आवाज उठाती रहेंगी। उन्होंने पत्रकारिता जगत की तारीफ करते हुए कहा कि समस्त पत्रकारों ने सरकार के विकास की खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया और जनता के आशीर्वाद से उत्तर प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकार बनी। विशिष्ट अतिथि से रुप में मध्य क्षेत्र के विधायक रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि करो ना काल में बहुत सारे पत्रकार साथी दिवंगत हो गए उनके परिवार आज समस्याओं से जूझ रहे हैं आर्थिक तंगी से भी गुजर रहे हैं उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है उन्होंने आईना परिवार और समस्त पत्रकारों को होली की बधाई देते हुए ऐसे कार्यक्रमों को करते रहने पर बल दिया।
विशिष्ट अतिथि समाजसेवी मुरलीधर आहूजा, राष्ट्रीय भोजपुरी गायक सुरेश कुशवाहा ने भोजपुरी गाने गाकर होली मिलन समारोह में समा बांधा। कैंट के पूर्व विधायक सुरेश तिवारी जी ने भी होली की सभी को शुभकामनाएं दी। इस होली मिलन समारोह में विशेष रुप से करोना काल में दिवंगत हुए पत्रकारों को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। आईना परिवार के राष्ट्रीय संयोजक मनोज मिश्रा जी ,सुशील दुबे, वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार जयसवाल , प्रमोद गोस्वामी, गोलेश स्वामी, श्रीधर अग्निहोत्री, अजय श्रीवास्तव, हेमेंद्र तोमर, नीरज श्रीवास्तव पवन श्रीवास्तव, सहित कई अन्य वरिष्ठ पत्रकारों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए।
ऑल इंडिया न्यूज़ पेपर एसोसिएशन आईना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ मोहम्मद कामरान ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना होता है हमारी जिम्मेदारी और दायित्व है कि पहले अपने कर्तव्य और धर्म का पालन करें क्योंकि अभी तक सभी पत्रकार साथी चुनाव और उसके बाद शपथ ग्रहण कार्यक्रम की कवरेज में व्यस्त थे जिसके कार कारण आईना परिवार ने होली मिलन कार्यक्रम 26 मार्च दिन शनिवार को रखा ताकि सरकार बनने की खुशी, होली मिलन में एक दूसरे के साथ बांटा जा सके। जिस तरह चुनाव और होली की व्यवस्था को बड़े ही सुचारु रुप से शांतिपूर्वक पुलिस कर्मियों ने अपनी जिम्मेदारी के साथ निभाया और होली के बाद होली मना कर अपनी खुशी का इजहार किया। उसी तर्ज पर हम सभी मीडिया कर्मी नई सरकार के गठन के बाद होली मिलन समारोह करके अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं।
समारोह में शामिल होने वाले, आईना परिवार सहित भारी संख्या में पत्रकार गड़ उपस्थित रहे।

Translate »