जूनियर इंजीनियर संगठन एवं अभियंता संघ संयुक्त रुप से आंदोलन पर क्यों


जूनियर इंजीनियर संगठन एवं अभियंता संघ संयुक्त रुप से आंदोलन पर क्यों

ऊर्जा प्रबंधन द्वारा की जा रही उत्पीड़नात्मक कार्यवाहियों के विरोध में सविनय अवज्ञा आंदोलन के साथ अभियंता संघ एवं जूनियर इंजीनियर्स संगठन द्वारा संयुक्त रुप से विरोध सभा अनपरा तापीय परियोजना के मुख्य द्वार पर प्रतिदिन शाम 4:00 बजे से 5:00 बजे तक किया जा रहा है ।
विरोध सभाओं में अभियंताओं ने ऊर्जा विभाग के इंटरप्रेन्योर रिसोर्स प्लानर मामले की सीबीआई जांच कराने की आवाज बुलंद की I इसके साथ-साथ अभियंताओं ने सभी पहलुओं पर नजर रखते हुए ऊर्जा विभाग में चल रहे घोटालों के वजह से अभियंताओं ने निम्नलिखित बिंदुओं पर अपना आक्रोश एवं विरोध जताया है I

१) शीर्ष स्तर पर व्याप्त भ्रष्टाचार पर आंख कान बंद रखने के विरूद्ध।
२) बिना समुचित प्रशिक्षण, अपने ही कार्यकाल में ERP लागू कर कमीशन खाने की हड़बड़ी में erp गो लाइव करने के विरूद्ध
३) संसाधनों की भारी कमी के बावजूद विद्युत दुर्घटना में कार्मिकों पर आई पी सी की संगीन धाराओं में मुकदमा और प्रबंधन बेपरवाह।
४) विद्युत विभाग में बेसिक परिचालन के लिए दी जाने वाली धनराशि जिससे प्रिंटर, स्टेशनरी, इंटरनेट और आकस्मिक खर्चे किए जाते थे विगत ३० महीने से कोई धनराशि निर्गत न करने के विरूद्ध।

५) अव्यावहारिक लक्ष्यों जैसे एक उपकेंद्र पर औसतन २००-४०० संयोजन का विच्छेदन व उसी
दिन फीडिंग,के विरूद्ध

६) पी एफ घोटाले के प्रमुख आरोपी आई ए एस अधिकारियों को बचाने के विरूद्ध।
७) कार्मिकों से सुबह ६ बजे से रात ११ बजे लगातार वीसी समीक्षा के विरूद्ध।
८) सभी साप्ताहिक अवकाश /सार्वजनिक अवकाश में भी काम कराने के विरूद्ध।
९) मूलभूत सुविधा यथा प्रत्येक उपकेंद्र पर शौचालय, पेयजल, उपभोक्ता के बैठने की व्यवस्था बार बार अनुरोध करने पर न देने के विरूद्ध।
१०) संविदाकर्मी लाइनमैन को सुरक्षा उपकरण यथा सेफ्टी बेल्ट, वाकी टाकी, टूल किट इत्यादि अभी तक न उपलब्ध कराने के विरूद्ध।
११) विभागीय जर्जर कालोनियों एवम उपकेंद्रों की मरम्मत न करने के विरूद्ध।

प्रबंधन धरातल की स्थितियों को नजरंदाज कर अव्यावहारिक लक्ष्य देकर सदस्यों का उत्पीड़न और शोषण कर रहा है।

यह लड़ाई कारपोरशन के अस्तित्व की है। वर्क कल्चर को सुधारने की है। उपभोक्ता सेवा बेहतर करने की है। कार्मिकों के जीवन स्तर को सुधारने की है। सदस्यों को उत्पीड़न से बचाने की है।

अतः सभी अभियंताओं ने मिलकर अरबों रुपयों के हुए घोटालों को पर्दाफाश करने एवं इसकी सीबीआई जांच कर राज्य विद्युत विभाग के बेहतर कल के लिए अपनी आवाज़ बुलंद कर रहे हैं
आज के विरोध कार्यक्रम में अभियंता संघ के इं अभिषेक बरनवाल,इं गजानन श्रीवास्तव, इं अभिषेक त्रिपाठी, रामप्यारे वर्मा, विकास सिंह तथा जूनियर इंजीनियर संगठन से इं सचिन राज, इं सत्यम यादव, इं आशुतोष द्विवेदी, धर्मेंद्र सिंह , अनूप कुमार वर्मा, दीपक बिंद, गिरजेश सिंह, रमाकांत यादव, सुभाष सिंह, कुलदीप ने अपना आक्रोश व्यक्त किया l परियोजना के मुख्य द्वार पर विरोध प्रदर्शन में अभियंता संघ तथा राज्य विद्युत परिषद जूनियर संगठन के सैकड़ों सदस्य उपस्थित उपस्थित रहे।

Translate »