यूपीडा और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस IIT कानपुर IIT बीएचयू ने 3 साल का अनुबंध विस्तार किया

लखनऊ।

यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए यूपीडा और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, आई0आई0टी कानपुर एवं आई0आई0टी बी0एच0यू0 के मध्य 03 साल का अनुबंध विस्तार किया गया

यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर में निवेश को बढ़ावा देने के लिए आई0आई0टी कानपुर, आई0आई0टी बी0एच0यू0 द्वारा नॉलेज पार्टनर के रुप में यूपीडा को सहयोग प्रदान किया जा रहा है।

डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर में निवेश के लिए बड़े पैमाने पर निवेशकों द्वारा रुचि दिखाई जा रही है।

अब तक कुल 74 एम0ओ0यू0 सहित लगभग रू0 4000 करोड़ का निवेश हो चुका है।

ब्रह्मोस एयरोस्पेस द्वारा नेक्स्ट जनरेशन (ब्रह्मोस-एनजी) मिसाइल परियोजना का लखनऊ में शिलान्यास हो चुका है एवं मे0 भारत डायनेमिक्स लि0 को झांसी में यूपीडा द्वारा भूमि उपलब्ध करा दी गई है।

यूपीडा मुख्यालय में यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए यूपीडा और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, आई0आई0टी कानपुर एवं आई0आई0टी बी0एच0यू0 के मध्य 03 साल का अनुबंध विस्तार हुआ। यह अनुबंध आई0आई0टी कानपुर के निदेशक प्रो0 अभय कारांदिकर और आई0आई0टी बी0एच0यू0 के निदेशक प्रो0 प्रमोद कुमार जैन और यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी, अवनीश कुमार अवस्थी की उपस्थिति में हुआ।

गौरतलब है कि यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर में निवेश को बढावा देने के लिए आई0आई0टी कानपुर, आई0आई0टी बी0एच0यू0 के द्वारा नॉलेज पार्टनर के रुप में यूपीडा को सहयोग प्रदान किया जा रहा है, जिसके मद्देनजर यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर में निवेश के लिए बड़े पैमाने पर निवेशकों द्वारा रुचि दिखाई जा रही है।

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी, श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने इस मौके पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए यह बताया कि डिफेंस इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए अब तक कुल 74 एम0ओ0यू0 सहित लगभग रू0 4000 करोड़ का निवेश हो चुका है, जिसके अर्न्तगत ब्रह्मोस एयरोस्पेस द्वारा नेक्स्ट जनरेशन (ब्रह्मोस-एनजी) मिसाइल परियोजना का लखनऊ में शिलान्यास के साथ मे0 भारत डायनेमिक्स लि0 को यूपीडा द्वारा झांसी में भूमि उपलब्ध करा दी गई है।

डिफेंस कॉरिडोर के इस अनुबंध हस्ताक्षर के दौरान यूपीडा के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, श्री श्रीश चन्द्र वर्मा, वित्त नियंत्रक एवं उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी, श्री विश्वजीत राय, मुख्य महाप्रबंधक, डिफेंस, कर्नल संजय सिंह (रि0), और मीडिया सलाहकार श्री दुर्गेश उपाध्याय समेत डिफेंस कॉरिडोर से संबंधित विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।


डिफेंस कॉरिडोर को लेकर काम हुआ तेज

यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए यूपीडा और IIT कानपुर, IIT BHU के बीच अनुबंध विस्तार

यूपी डिफेंस को इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में निवेश के लिए प्रयास कर रहा IIT कानपुर और BHU

यूपीडा और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस IIT कानपुर IIT बीएचयू ने 3 साल का अनुबंध विस्तार किया

डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में बड़े पैमाने पर निवेशकों ने दिखाई रुचि

अब तक 74 MOU सहित करीब 4000 करोड़ का निवेश

ब्रह्मोस एयरोस्पेस नेक्स्ट जेनरेशन मिसाइल परियोजना का लखनऊ में हो चुका शिलान्यास

भारत डायनेमिक लिमिटेड को झांसी में यूपीडा ने उपलब्ध कराई जमीन

यूपीडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अवनीश अवस्थी की उपस्थिति में अनुबंध विस्तार

Translate »