सोनांचल की चारों विधानसभा क्षेत्रों में खिला कमल, बुलडोज़र के साथ घोरावल विधायक का भाजपा समर्थकों ने किया स्वागत

भाजपा पार्टी से सदर विधायक भूपेश चौबे, ओबरा विधायक संजीव गोंड़ और घोरावल विधायक अनिल कुमार मौर्य लगातार दूसरी बार हासिल की जीत

सोनभद्र(सर्वेश श्रीवास्तव) । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में सोनभद्र की 4 विधानसभा सीटों पर 7 मार्च को हुए मतदान की मतगणना गुरुवार को सुबह 8:00 बजे शुरू हुई जो देर शाम तक चलती रही। सोनांचल में हुए मतदान के प्रतिशत की बात करें तो जिले के 1614 मतदेय केंद्रों पर तकरीबन 60 प्रतिशत मतदान हुआ था। देर शाम तक चल रही मतगणना के मिलें परिणाम के मुताबिक जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों राबर्ट्सगंज, दुद्धी, ओबरा और घोरावल में
भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों क्रमशः भूपेश चौबे, राम दुलारे गोंड़, संजीव कुमार गोंड़ और डॉ अनिल कुमार मौर्या निरंतर बढ़त बनाते हुए जीत की ओर अग्रसर रहे। वही भाजपा के प्रबल प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अविनाश कुशवाहा, विजय सिंह गोंड़, सुनील कुमार गोंड़ और रमेश चंद दुबे कांटे की टक्कर में दूसरे नंबर पर हैं और चारों विधानसभा क्षेत्रों में बसपा उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहे। दुद्धी (एसटी)

सीट से इस समय बीजेपी की सहयोगी अपना दल (एस) के हरिराम चेरो विधायक हैं। पिछली बार इन्होंने बसपा के प्रत्याशी विजय सिंह गोंड़ को हराया था। इस बार के चुनाव के ठीक पहले हरिराम चेरो पाला बदलकर बसपा में चले गए और बसपा से प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर ताल ठोके, वही बीजेपी ने रामदुलारे गोंड़, सपा ने विजय सिंह गोंड़, और कांग्रेस ने बसंती पनिका पर दांव खेला था। मतगणना के अनुसार भाजपा के राम दुलारे गोंड़ ने 84,295 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार विजय सिंह गोंड़ को कांटे की टक्कर में 6,723 मतों के अंतर से पराजित कर जीत दर्ज कराई है ।

इसी तरह घोरावल सीट से बीजेपी के अनिल कुमार मौर्य विधायक हैं। 2017 में उन्होंने बसपा छोड़ भाजपा का दामन थामा व सपा के रमेश चंद्र दुबे को हराया था। इस बार फिर से बीजेपी ने यहां से अनिल कुमार मौर्य को मैदान में उतारा। वहीं सपा ने रमेश चंद्र दुबे, बसपा ने मोहन कुशवाहा और कांग्रेस ने विदेश्वरी सिंह पर दांव खेला है। इस तरह भाजपा के डॉक्टर अनिल कुमार मौर्य ने 1,01120 प्राप्त कर सपा के उम्मीदवार रमेश चंद्र दुबे को 24,345 मतों के अंतर से पराजित कर फिर एक बार साइकिल को पंचर करते हुए क्षेत्र में कमल खिलाने में सफल हुए हैं ।

रॉबर्ट्सगंज सीट से बीजेपी के भूपेश चौबे विधायक हैं, उन्होंने 2017 में सपा के अविनाश कुशवाहा को हराया था। यहां भी फिर से वही लड़ाई रही। बीजेपी ने एक बार फिर से भूपेश चौबे पर ही भरोसा जताया तो सपा ने भी अविनाश कुशवाहा पर दांव खेला। वहीं बसपा से अविनाश शुक्ला और कांग्रेस से कमलेश ओझा अपनी किस्मत आजमा रहे थे। इस विधानसभा क्षेत्र में भी कांटे के संघर्ष में एक बार फिर भाजपा विधायक भूपेश चौबे सपा के उम्मीदवार अविनाश कुशवाहा को पराजित कर दोबारा जीत का परचम लहराने में कामयाब हुए हैं। विधायक श्री चौबे ने 84,354 मत प्राप्त कर सपा के अविनाश कुशवाहा को 5,905 मतों के अंतर से पराजित किया ।

ओबरा (एसटी) सीट से इस समय बीजेपी के संजीव कुमार गोंड़ विधायक और राज्यमंत्री हैं। 2017 में उन्होंने सपा के रवि गोंड को हराया था। इस बार के चुनाव में बीजेपी ने फिर संजीव कुमार पर भरोसा जताया। वहीं सपा ने सुनील गौड़ को टिकट दिया था, बसपा से सुभाष खरवार और कांग्रेस से रामराज गोंड़ कांग्रेस जिलाध्यक्ष मैदान में थे। इस विधानसभा क्षेत्र में भी भारतीय जनता पार्टी के विधायक एवं प्रदेश के राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड़ ने दुबारा जीत दर्ज करते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा के अरविंद गौड़ को 26717 मतों के अंतर से पराजित किया। इस तरह सोनांचल में चारों विधानसभा क्षेत्रों पर भाजपा ने परचम लहराते हुए सपा एवं अन्य विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ कर दिया। जीत के इस अपार खुशी में संपूर्ण सोनांचल जश्न में डूबा हुआ है और लोग ढोल नगाड़े पर थिरकते हुए अबीर गुलाल उड़ा होली जैसा त्यौहार मनाने में लगे हुए हैं।

Translate »