यूक्रेन में फंसे हरेक भारतीय को वापस लाकर रहेंगे-पीएम नरेंद्र मोदी

संजय द्विवेदी की खास रिपोर्ट

पीएम बोले -पांच चरणों के दौरान भाजपा को व्यापक समर्थन मिलने का दावा

भ्रष्टाचारियों को वोट मत दीजिएगा वरना ये लोग आपका सारा पैसा खा जाएंगे।

सोनभद्र।सोनभद्र जनपद के चुर्क पुलिस लाइन के पास इंजीनियरिंग कालेज ग्राउंड में  जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि यूक्रेन में फंसे हरेक भारतीय को वापस लाकर रहेंगे।संकट में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए वायुसेना को भी लगाया गया है। पीएम मोदी ने कहा, ‘देश के लोगों को विश्‍वास दिलाता हूं कि सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई  कसर नहीं छोड़ेगी।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘जो लोग सशस्‍त्र बलों के शौर्य और मेक इन इंडिया पर सवाल उठाते हैं, वे देश को कभी मजबूत नहीं बना सकते। आपको बता दें कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित देश लाने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री लगातार नजर बनाए हुए हैं और अपने मंत्रियों के साथ-साथ अधिकारियों के संग बैठक भी कर रहे हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर के मुताबिक यूक्रेन से पिछले 24 घंटों में 1377 भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकाला जा चुका है।कोरोना वैक्‍सीन पर बोले कि टीका लगवाने के लिए लोगों से जुड़ने पर मुसीबत होती थी। हमारी सेनाओं के पराक्रम पर सवाल उठाते थे। यूपी के लोग क्‍या ऐसे लोगों को वोट दे सकते हैं? भारत का सबसे तेज टीकाकरण अभियान रहा है। 80 करोड़ ना‍गरिकों को मुफ्त राशन दिया गया है। यह आंकड़ा सुनकर दुनिया चौक जाती है। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोनभद्र में एक चुनावी सभा के दौरान विपक्षियों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि इन भ्रष्टाचारियों को वोट मत दीजिएगा वरना ये लोग आपका सारा पैसा खा जाएंगे। मोदी ने यहां मंच से एक बार फिर कहा कि वो यूक्रेन में फंसे हरेक भारतीय को वापस लाकर रहेंगे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में भ्रष्टाचारी मजबूत हुए तो जनता के लिए भेजा गया सारा पैसा पहले की ही तरह खा जाएंगे।पीएम ने कहा, “सोनभद्र जैसे देश के अनेक जिले हैं जिनको प्रकृति ने अपने खजाने से समृद्ध किया है लेकिन अनेक वर्षों तक जो लोग सरकार में रहे उन्होंने यहां की खनिज संपदा को अपनी मर्जी भर लूटा और यहां के लोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया।आपका सारा पैसा खा जाएंगे भ्रष्टाचारी’।
मोदी ने कहा, “ध्यान रखिएगा आप घोर परिवार वादियों का इतिहास जानते हैं चुनाव में वह यही खोजते रहते हैं कि अगर सरकार में जाने का मौका मिले तो कहां-कहां खजाना है, उसी पर उनके डोरे रहते हैं।यह भ्रष्टाचारी अगर मजबूत हुए तो आपके लिए भेजा गया सारा पैसा पहले की ही तरह यह खा जाएंगे.” उन्होंने कहा कि जिन्होंने, उनको (लोगों को) इस परिस्थिति में जीने के लिए मजबूर किया है, आजादी के बाद इन लोगों को जब-जब सरकार बनाने का मौका मिला तब उनको पीछे रखने का काम किया. ऐसे लोगों को कभी माफ मत करें. प्रधानमंत्री ने कहा, “जो लोग माफिया हित के लिए अवैध खनन और अवैध कब्जों के लिए बदनाम हों वे यहां के गरीबों के लिए सोच नहीं सकते। हमारी सरकार अवैध कब्जा माफिया का दाना-पानी हमेशा के लिए बंद करने के लिए भी प्रतिबद्ध है, इसलिए गांव के घर और जमीन के कानूनी दस्तावेज घरौनी आप को सौंपी जा रही है। ताकि कोई माफिया आपके घर पर कब्जा न करे।
वहीं, पीएम मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने पर भी प्रतिबद्धता जताई।उन्होंने कहा कि सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा  के जरिए हर संभव प्रयास कर रही है। मोदी ने कहा कि वे भारतीयों को वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अब तक हुए पांच चरणों के दौरान भाजपा को व्यापक समर्थन मिलने का दावा करते हुए कहा, “घोर परिवारवादियों को लगा था कि उत्तर प्रदेश के लोगों को जात पात में बांट देंगे, समाज के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे और अपना चुनाव का खेल खेल लेंगे लेकिन उन्हें पता नहीं था कि उत्तर प्रदेश के लोग एकजुट होकर अपने विकास के लिए आज भाजपा नीत राजग के समर्थन में वोट कर रहे हैं। भाजपा की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार सोनभद्र जिले जैसे जिलों को जनजातीय समाज को किसी से पीछे नहीं रहने देगी।उन्होंने कहा कि देश की आजादी और विकास में हर योगदान को आज सम्मान दिया जा रहा है. दशकों बाद बिरसा मुंडा सहित अनेक जनजातीय सेनानियों और क्रांतिकारियों के योगदान को हमारी सरकार ने राष्ट्रीय पहचान दी है। बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को हमारी सरकार ने जनजातीय गौरव दिवस घोषित किया है। देशभर में 10 जनजातीय संग्रहालय भी बनाए जा रहे हैं। वन क्षेत्रों में रहने वाले हमारे भाई बहनों की हर जरूरत का ध्यान हमारी सरकार रख रही है।प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी जनसभा को सबोधित किया।

Translate »