सोबाए सभागार में राष्ट्र निर्माण में अधिवक्ताओं की भूमिका विषयक हुई गोष्ठी

7 मार्च को अधिवक्ताओं से शत प्रतिशत मतदान करने हेतु की गई अपील

सोनभद्र(सर्वेश श्रीवास्तव)- अधिवक्ता परिषद सोनभद्र के बैनर तले राष्ट्र निर्माण में अधिवक्ताओं की भूमिका विषयक गोष्ठी शनिवार को कचहरी स्थित सोनभद्र बार सभागार में हुई। गोष्टी की शुरुआत भारत माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। बतौर मुख्य अतिथि परिषद के प्रदेश महामंत्री शीतल जी और विशिष्ट अतिथि प्रदेश मंत्री दुर्गा प्रसाद जी जहां मौजूद रहे वही अधिवक्ता परिषद के जिले के संरक्षक अमरेश चंद्र पांडेय व यूपी बार काउंसिल उत्तर प्रदेश अनुशासन समिति के सदस्य राकेश शरण मिश्र की भी मुख्य उपस्थिति रही। सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। वही आगंतुक

अथितियो का अंग वस्त्रम तथा शिवद्वार स्थित भगवान शिव तथा माता पार्वती का चित्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि शीतल जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि राष्ट्र निर्माण में चुनाव अपना एक अहम महत्व रखता है इसलिए हमें अधिवक्ता समाज के सबसे प्रबुद्ध वर्ग होने के नाते समाज को चुनाव के महत्व से अवगत कराना चाहिए तथा लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए आग्रह करना चाहिए ताकि लोकतंत्र में हर व्यक्ति के हिस्से की ईट के रूप में उसका मत प्रदेश में स्वस्थ एवं भयमुक्त समाज की संकल्पना करने वाली सरकार बन सके। उन्होंने लोगों से शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया ताकी राष्ट्र संगठित व सुदृढ़ हो ऐसी सरकार का गठन उत्तर प्रदेश में हो सके। विशिष्ठ अतिथि दुर्गा प्रसाद जी ने कहा कि अधिवक्ता ही वह वर्ग है जो स्वतंत्रता प्राप्ति के तत्काल बाद से ही देश मे व्यवस्थाओं के निर्माण व उसके उत्थान के लिए सदैव प्रयत्नशील रहा। राकेश शरण मिश्र ने कहा कि 7 मार्च को राष्ट्र निर्माण हेतु जो यज्ञ किया जा रहा है उसमें सभी जनों की वोट के रूप मे आहुति आवश्यक है। विंध्यवासिनी प्रसाद सिंह अध्यक्ष डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में अधिवक्ताओं की भूमिका को राष्ट्र की सबसे छोटी इकाई से लेकर के अंतिम सबसे बड़ी इकाई तक पहुंचने में एक-एक व्यक्ति द्वारा दिए जाने वाले योगदान का सर्वाधिक महत्व है ऐसे में सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग निर्भीक होकर करना चाहिए।
शशांक शेखर कात्यायन अध्यक्ष अधिवक्ता परिषद ने समापन में सभी उपस्थित अतिथियों व अधिवक्ताओ का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि अधिवक्ता समाज पूरे देश को एक दिशा देता है इसी क्रम में मैं यह चाहूंगा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए भी अधिवक्ता समाज राष्ट्र के निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करें। विषय प्रवर्तन पवन मिश्र ने तथा कार्यक्रम का सफल संचालन नीरज कुमार सिंह महामंत्री अधिवक्ता परिषद ने किया। कार्यक्रम के अंत में सामूहिक रूप से राष्ट्रगान गाकर कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम में ज्ञानेंद्र शरण, कृष्ण प्रताप, राजीव सिंह गौतम, सर्वेश कुमार मिश्रा, सुनील कुमार मालवीय, सत्यारामण, सौरभ सिंह, बिजेंद्र, कुंवर वीर प्रताप, विनोद पाठक,उमेश मिश्र, दिनेश दत्त पाठक, सरिता सिंह,अंकित अग्रवाल, राजकुमार सिंह, शनि पाठक आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे।

Translate »