बिना मुल्यों के जीवन की परिकल्पना भी मुश्किल है-के पी यादव

वैल्युज मन्थ का सफल आयोजन

सोनभद्र।हिण्डाल्को रेनुसागर परिसर में स्थित टीटीएमडीसी में हिण्डाल्को रेनुपावर के ग्रामीण विकास विभाग द्वारा आस-पास के गाॅवों में कार्यरत ग्रामीण चिकित्सक एवं वालिंटीयर के साथ वैल्युज मन्थ के सत्ररहवीं वर्ष गाठ पर कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में संस्थान के पांच मूल्यों पर चर्चा किया गया। हिण्डाल्को रेनुसागर में फरवरी माह को वैल्युज मन्थ के रुप में मनाया जा रहा है। इसके तहत संस्थान के पांच मूल्यों निष्ठा, प्रतिबधता, प्रबल इच्छा, एकरुपता एवं गति के प्रति सजक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किये जाते है।
कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि हिण्डाल्को रेनुसागर के अध्यक्ष ऊर्जा के पी यादव ने करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि बिना मुल्यों के जीवन की परिकल्पना भी मुश्किल है, हमारे संस्कार ही हमारे नैतिक मुल्यों का निर्धारण करते है। इसी प्रकार ग्रामीण चिकित्सक एवं वालिंटीयर अपने कार्य करने के दौरान इन पांच मुल्यों को अपनाने से अपनी कार्य पद्धति को और बेहतर बना सकते है जिससे वह अपने लक्ष्य को आसानी से पा सकते है। वहीं एच आर हेड शैलेष विक्रम सिंह ने वैल्युज मन्थ के महत्व पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर ईआर हेड परेश ढोले ने अपने स्वागत सम्बोधन में चिकित्सक एवं वालिंटीयर की कार्यो की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी। कार्यक्रम के अन्त में वर्ष भर किये गये कार्यो की सराहना करते हुए उन्हें सम्मानित किया गया । कार्यक्रम का सफल संचालन संजीव कुमार श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर टीटीएमडीसी के हेड हितेश लुलानी एवं ग्रामीण विकास विभाग के आर एन यादव मौजुद रहे।

Translate »