यूपी में पहले माफिया कोरिडोर था, अब डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है- अमित शाह

यूपी में पहले माफिया कोरिडोर था, अब डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है- अमित शाह

प्रयागराज, 22 फरवरी- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को प्रदेश की पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकारों पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की सरकार से पहले सपा-बसपा ने उत्तर प्रदेश को आतंक का गढ़, दंगा का केंद्र और माफिया कारिडोर बना रखा था।
शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के प्रीतम नगर में दुर्गा पूजा पार्क में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि 2017 में प्रदेश की जनता ने 300 से अधिक सीटें देकर भाजपा की सरकार बनाई और आज जहां माफिया कॉरिडोर था, वहां डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है।शहर पश्चिमी सीट से भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान में प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के समर्थन में प्रचार करने आए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पांच साल में माफियाओं को चुन चुनकर खत्म करने का काम किया। आजम खान,अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी जेल में हैं। अगर गलती से अखिलेश की सरकार लाए तो ये लोग जेल में नहीं, बेल पर रहेंगे।
सिद्धार्थ नाथ सिंह कहा कि एक समय था जब उत्तर प्रदेश में कट्टे और गोलियां बनती थीं। लेकिन आज उत्तर प्रदेश में मिसाइल और गोले बन रहे हैं जो दुश्मन का दिल दहलाने का काम कर रहे हैं। यह परिवर्तन भाजपा की सरकार ने पांच साल में लाया है।
शाह ने कहा कि सपा और बसपा के शासन में उत्तर प्रदेश के गांवों और शहरों में कभी 24 घंटे बिजली नहीं आती थी। लेकिन योगी की सरकार ने लोगों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का काम किया। पांच नए एक्सप्रेसवे बनाए और साथ ही नौ नए हवाईअड्डे बनाने का काम भाजपा की सरकार ने किया।
सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा, प्रदेश सरकार ने 40 नए मेडिकल कालेज बनाए, 57 से अधिक इंजीनियरिंग कालेज बनाए और कई पालिटेक्निक कालेज बनाने का काम भाजपा की सरकार ने किया। भाजपा ने प्रदेश में विकास की राजनीति की शुरुआत की और जातिवाद की राजनीति समाप्त की।शाह ने कहा कि भाजपा सरकार मेरठ से प्रयागराज तक 595 किलोमीटर का गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण कर रही है। वहीं साइबर अपराध पर नियंत्रण के लिए पूरे पूर्वांचल का सेंटर प्रयागराज में बनाने का काम भाजपा सरकार ने किया है।
इस मौके पर कार्यक्रम में सांसद अनिल जैन,विनोद सोनकर एवं केशरी देवी पटेल,सुरेंद्र चौधरी,गणेश केसरवानी गरिमामई उपस्थित रहकर ऊर्जा पूर्ण उद्बोधन दिया। जनमानस में सकारात्मकता का संचार हुआ है।
अमित शाह ने इस सभा के बाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों में रोड शो किया

Translate »