जिला कारागार में ‌निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

निबंध कोविड-19 महामारी विषय के सम्बन्ध में बंदियों ने लिया प्रतिभाग

गुरमा-सोनभद्र(मोहन गुप्ता)- जिला कारागार बुलन्दशहर के निरुद्ध महिला पुरुष बंदियों के बीच उनके बौध्दिक क्षमता को बढ़ाने के उद्देश्य से निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उक्त सम्बन्ध में जिला कारागार मिजाजी लाल जेल अधीक्षक ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि कारागार के बंदियों में विश्व पटल पर घट रही घटनाओं उन्हें बाहृय जगत से जोड़े रखने, अवसाद व तनाव से मुक्त रखने तथा उनकी साहित्यिक

सृजनात्मक रुचि बढ़ाने के उद्देश्य से एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।जिसका विषय सर्वधिक चर्चित कोरोना महामारी को चुना जिसने पुरी दुनिया को हिला कर रख दिया। कोरोनावायरस के उत्पति से लेकर उसके लक्षण, उपचार सावधानियां व प्रभाव इत्यादि पर बंदियों ने अपने जानकारी के अनुसार निबंध प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।
ज्ञातव्य है कि कारागार में बंदियों को बाहृय दुनिया की पलपल की घटनाओं से अवगत कराने के लिए डिशयुक्त एलयीडी टीवी, रेडियो व दैनिक समाचार पत्र, उपलब्ध कराये जाते हैं। बंदियों व्दारा बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी युक्त सारगर्भित निबंध लिखे गए। जिसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले दस बंदियों को एक विशेष कार्यक्रम के तहत पुरस्कृत किया जाएगा।

Translate »