एनसीएल दुधीचुआ में तैनात होंगे 40 नव नियुक्त ऑपरेटर

एनसीएल के दुधीचुआ क्षेत्र में भारी मशीनों(एचईएमएम) के लिए नियुक्त किए गए 40 नए ऑपरेटरों ने सफलतापूर्वक अपना प्रशिक्षण प्राप्त कर लिया है | इसी क्रम में महाप्रबंधक कार्यालय, दुधीचुआ क्षेत्र में सभी नए ऑपरेटरों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण समाप्त करने पर प्रमाण पत्र वितरित किए गए | इस दौरान दुधीचुआ क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री अनुराग कुमार ने सभी नव नियुक्त ऑपरेटरों को बधाई दी एवं सभी से राष्ट्र की ऊर्जा जरूरतों के अनुसार कोयला उत्पादन में सहयोग देने का आह्वान किया ।

कार्यक्रम के दौरान उत्खनन विभाग ने तकनीकी सत्र के माध्यम से सुरक्षित तरीके से मशीनों के संचालन संबंधी निर्देशों को समझाया और साथ ही आधुनिक तकनीकी से लैस मशीनों से अधिकतम परिणाम प्राप्त करने की विधि भी समझाई ।

कार्यक्रम के दौरान दुधीचुआ क्षेत्र के परियोजना अधिकारी श्री ए. के. त्यागी, स्टाफ अधिकारी(कार्मिक) श्रीमती कविता गुप्ता, समस्त जेसीसी सदस्यों के साथ श्रम संघों के प्रतिनिधि तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि प्रत्येक नव नियुक्त ऑपरेटर को प्रशिक्षण के दौरान मशीनों के साथ 600 घंटे का ऑन द जॉब प्रशिक्षण दिया जाता है | इस दौरान ऑपरेटर को भारी मशीनों से संबन्धित प्रत्येक तकनीकी पहलू को समझने का अवसर मिलता है और साथ ही मशीनों के संचालन के लिए उसका आत्मविश्वास भी बढ़ता है |

Translate »