सिगरा स्टेडियम वाराणसी में सांसद खेल स्पर्धा 2021 का शुभारंभ

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी ।सिगरा स्टेडियम वाराणसी में सांसद खेल स्पर्धा 2021 का शुभारंभ आज से किया गया जो 27 दिसम्बर तक चलेगा। 1633 बालक बालिकाओं द्वारा इस स्पर्धा में रजिस्ट्रेशन कराया गया है जो विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करेंगे।
आज सिगरा स्टेडियम में विधायक डा अवधेश सिंह, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल सहित सभी सम्बंधित अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। विधायक डा अवधेश सिंह एवं जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा द्वारा 100 मीटर दौड़ के लिए हरी झंडी दिखाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इसके पूर्व मुख्य अतिथि डा अवधेश सिंह ने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि मैं भी एक खिलाड़ी रहा हूं, काशी विद्यापीठ में पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भाग लेता था। उन्होंने बच्चों से कहा कि खेल की भावना अपने मन में विकसित करें। खिलाड़ी कभी परास्त नहीं होता, खेल शरीर के साथ-साथ मन को भी स्वस्थ्य रखता है।
विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि सिगरा स्टेडियम का 350 करोड़ रुपए की लागत से विकास किया जायेगा जिससे यह स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनेगा और सुविधायें भी बढ़ेंगी।
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बच्चों का आह्वान करते हुए कहा कि खेल में स्पोर्ट्स मैन स्पिरिट की भावना पैदा करें। इससे विकास, उत्थान के रास्ते खुलते हैं। उन्होंने प्रशांति सिंह और ललित उपाध्याय का उदाहरण भी दिया। इसके पश्चात् उन्होंने मतदाता जागरूकता के लिए सभी को शपथ भी दिलायी।

Translate »