रा वि प जू इं संगठन ने  ऊर्जा मंत्री  के अपील पर आन्दोलन स्थगित किया

सोनभद्र।रा वि प जू इं संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष इं जी बी पटेल ने अनपरा शाखा के अध्यक्ष इं हरिशंकर चौधरी को निर्देशित करते हुए कहा कि  मंत्री जी के स्पष्ट आश्वासन और अपील के पश्चात केंद्रीय संगठन नें यह निर्णय लिया कि  मंत्री जी के आश्वासन एवं अपील के दृष्टिगत वर्तमान कार्यक्रम को समुचित निराकरण हेतु अगले 10 दिवस  के लिये स्थगित किया जाता है।”

दिनांक 14-10-2021 को उप्र सरकार के ऊर्जा मन्त्री   पं•श्री श्रीकांत जी की संगठन प्रतिनिधियो से मुलाक़ात हुई जिसमें  मंत्री जी ने आश्वस्त किया कि जूनियर एवं प्रोन्नत अभियन्ताओ के ज्वलंत प्रकरणो मे संगठन द्वारा दिये माँग पत्र के क्रम मे शीघ्र उप्र ऊर्जा शासन/प्रबन्धन के शीर्षस्थ अधिकारियो एवं संगठन प्रतिनिधियो के साथ खुली बैठक कर समस्याओ का  सकारात्मक /प्रभावी निस्तारण किया जायेगा ।
   उन्होने  प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओ एवं आमजनमानस के हितो को ध्यान मे रखकर राविपजूइं संगठन उप्र द्वारा वर्तमान मे चलाये जा रहे आंदोलन को स्थगित करने की अपील  की।

*संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष इं जी•वी• पटेल ने बताया कि विजयादशमी के पर्व पर उपभोक्ताओं को समस्याओं से निजात दिलाने के लिए अवर अभियंता गण अपने-अपने क्षेत्रों में जी-जान से जुटे हुये हैं परंतु प्रबंधन द्वारा किए गए वादाखिलाफी और अन्याय के प्रतिकार में प्रतीकात्मक रूप से शक्ति भवन पर उपवास कार्यक्रम में विजयादशमी के पर्व के दौरान भी अपने परिवार और अपने परिवार और अपनों से दूर रहकर त्यौहार को ना मनाते हुए शक्ति भवन पर क्रमिक उपवास पर भारी मात्रा में जूनियर इंजीनियर सम्मिलित हुए जिसमें प्रदेश के प्रत्येक जोन/परियोजना शाखा से 2-2 की संख्या में अवर अभियंताओं ने प्रतिभाग किया। इस कड़ी में अनपरा तापीय परियोजना से भी 15 अक्टूबर 2021 को क्रमिक उपवास अनशन में *इं विवेकानंद जी धरने पर बैठे* I
आगामी समय में सभी जू. इं. एवं प्रोन्नत अभियंता अपने *परियोजना*प्रेस नोट*
       ——————
*16 अक्तूबर 2021*
*रा वि प जू इं संगठन ने माननीय ऊर्जा मंत्री जी के अपील पर आन्दोलन स्थगित किया*

*रा वि प जू इं संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष इं जी बी पटेल ने अनपरा शाखा के अध्यक्ष इं हरिशंकर चौधरी को टेलीफोनिक वार्ता द्वारा निर्देशित करते हुए कहा कि मान. मंत्री जी के स्पष्ट आश्वासन और अपील के पश्चात केंद्रीय संगठन नें यह निर्णय लिया कि  मा. मंत्री जी के आश्वासन एवं अपील के दृष्टिगत वर्तमान कार्यक्रम को समुचित निराकरण हेतु अगले 10 दिवस (दिनांक 24/10/2021) के लिये क्रमिक उपवास अनशन, गेट मीटिंग, विरोध प्रदर्शन व वर्क टू रूल (नियमानुसार कार्य) स्थगित किया जाता  ।”*

दिनांक 14-10-2021 को उप्र सरकार के *ऊर्जा मन्त्री माननीय  पं•श्री श्रीकांत जी* की संगठन प्रतिनिधियो से मुलाक़ात हुई जिसमें माननीय मंत्री जी ने आश्वस्त किया कि जूनियर एवं प्रोन्नत अभियन्ताओ के ज्वलंत प्रकरणो मे संगठन द्वारा दिये माँग पत्र के क्रम मे शीघ्र उप्र ऊर्जा शासन/प्रबन्धन के शीर्षस्थ अधिकारियो एवं संगठन प्रतिनिधियो के साथ खुली बैठक कर समस्याओ का  सकारात्मक /प्रभावी निस्तारण किया जायेगा ।
   उन्होने  प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओ एवं आमजनमानस के हितो को ध्यान मे रखकर राविपजूइं संगठन उप्र द्वारा वर्तमान मे चलाये जा रहे आंदोलन को स्थगित करने की अपील  की।

*संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष इं जी•वी• पटेल ने बताया कि* विजयादशमी के पर्व पर उपभोक्ताओं को समस्याओं से निजात दिलाने के लिए अवर अभियंता गण अपने-अपने क्षेत्रों में जी-जान से जुटे हुये हैं परंतु प्रबंधन द्वारा किए गए वादाखिलाफी और अन्याय के प्रतिकार में प्रतीकात्मक रूप से शक्ति भवन पर उपवास कार्यक्रम में विजयादशमी के पर्व के दौरान भी अपने परिवार और अपने परिवार और अपनों से दूर रहकर त्यौहार को ना मनाते हुए शक्ति भवन पर क्रमिक उपवास पर भारी मात्रा में जूनियर इंजीनियर सम्मिलित हुए जिसमें प्रदेश के प्रत्येक जोन/परियोजना शाखा से 2-2 की संख्या में अवर अभियंताओं ने प्रतिभाग किया। इस कड़ी में अनपरा तापीय परियोजना से भी 15 अक्टूबर 2021 को क्रमिक उपवास अनशन में *इं विवेकानंद जी धरने पर बैठे।
आगामी समय में सभी जू. इं. एवं प्रोन्नत अभियंता अपने *परियोजना पर मेन पावर व संसाधनों इत्यादि का संकलन करते हुए प्रबंधन को अवगत कराने का काम करेंगे एवं बेहतर विद्युत उत्पादन कैसे सुनिश्चित की जाए इसका प्रारूप तैयार कर ऊर्जा प्रबंधन को अवगत भी कराएंगे।*  संगठन बेहतर विद्युत उत्पादन के लिए दृढ़ संकल्प है परंतु प्रबंधन द्वारा किए जा रहे वादाखिलाफी  ऊर्जा उद्यौग हित मे कदापि  उचित नहीं है । इससे कहीं न कहीं आगे आने वाले समय में  अनावश्यक रुप से विद्युत कर्मियों में असंतोष उत्पन्न होगी।
*माननीय ऊर्जा मंत्री जी के साथ संपन्न बैठक का हवाला देते हुए महासचिव इं जय प्रकाश एवं केंदीय अध्यक्ष इं जी बी पटेल ने बताया कि मान. मंत्री जी को संसाधन के भारी अभाव में जुनियर इन्जीनियर्स/अभियन्ताओ के अतिभारित होने और दिन प्रतिदिन की समस्याओं से अवगत कराया गया जिसका संज्ञान लेकर माननीय मंत्री जी ने आश्वस्त किया कि उनकी उपस्थिति में ऊर्जा प्रबंधन से वार्ता के माध्यम से निराकरण किया जाएगा।*
संगठन  मा0 ऊर्जा मंत्री जी एवं ऊर्जा के शीर्ष प्रबन्धन से पुन: अपील करता है कि संवर्ग की लम्बे समय से लम्बित जायज मांगो  का यथाशीघ्र निस्तारण हेतु *आगामी सप्ताह मे दिनांक 21 अथवा 22 अक्टूबर को त्रिपक्षीय बैठक के माध्यम से निराकरण कराये जाने की कृपा करेंगे* जिससे कि प्रदेश भर के जूनियर इंजीनियरो एवं प्रोन्नत अभियन्ताओ को न्याय प्रदान कर उनमे  उत्पन्न रोष को समाप्त कर  किया जाना सम्भव हो सके एवं उप्र उर्जा निगमो मे व्याप्त अद्यौगिक अशान्ति के वातावरण को समान्य किया जाना सम्भव हो सके। अवगत कराने का काम करेंगे एवं बेहतर विद्युत उत्पादन कैसे सुनिश्चित की जाए इसका प्रारूप तैयार कर ऊर्जा प्रबंधन को अवगत भी कराएंगे।*  संगठन बेहतर विद्युत उत्पादन के लिए दृढ़ संकल्प है परंतु प्रबंधन द्वारा किए जा रहे वादाखिलाफी  ऊर्जा उद्यौग हित मे कदापि  उचित नहीं है । इससे कहीं न कहीं आगे आने वाले समय में  अनावश्यक रुप से विद्युत कर्मियों में असंतोष उत्पन्न होगी।
*माननीय ऊर्जा मंत्री जी के साथ संपन्न बैठक का हवाला देते हुए महासचिव इं जय प्रकाश एवं केंदीय अध्यक्ष इं जी बी पटेल ने बताया कि मान. मंत्री जी को संसाधन के भारी अभाव में जुनियर इन्जीनियर्स/अभियन्ताओ के अतिभारित होने और दिन प्रतिदिन की समस्याओं से अवगत कराया गया जिसका संज्ञान लेकर माननीय मंत्री जी ने आश्वस्त किया कि उनकी उपस्थिति में ऊर्जा प्रबंधन से वार्ता के माध्यम से निराकरण किया जाएगा।
संगठन  मा0 ऊर्जा मंत्री जी एवं ऊर्जा के शीर्ष प्रबन्धन से पुन: अपील करता है कि संवर्ग की लम्बे समय से लम्बित जायज मांगो  का यथाशीघ्र निस्तारण हेतु आगामी सप्ताह मे दिनांक 21 अथवा 22 अक्टूबर को त्रिपक्षीय बैठक के माध्यम से निराकरण कराये जाने की कृपा करेंगे। जिससे कि प्रदेश भर के जूनियर इंजीनियरो एवं प्रोन्नत अभियन्ताओ को न्याय प्रदान कर उनमे  उत्पन्न रोष को समाप्त कर  किया जाना सम्भव हो सके एवं उप्र उर्जा निगमो मे व्याप्त अद्यौगिक अशान्ति के वातावरण को समान्य किया जाना सम्भव हो सके।
        

Translate »