पौधरोपण के साथ सभी ने लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प

पर्यावरण संरक्षण के संकल्प के साथ सफ़लतापुर्वक सम्पन्न हुया चार दिवसीय कार्यक्रम

लखनऊ: पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से चार दिवसीय वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम इको मंथन 2021 में आज लगातार चौथे और आखिरी दिन बच्चों के साथ पौधे लगा कर पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली गयी। साथ ही साथ सभी उपस्थित लोगों को पौधे लगाने का महत्व भी समझाया गया।

कार्यक्रम के चौथे दिन का कार्यक्रम कल्ट द कल्चरल सोसाइटी के संरक्षक आलोक अग्रवाल के शुभकामना संदेश और स्वतंत्रता दिवस के ध्वजारोहण के साथ किया गया।

इस वृहद कार्यक्रम का आयोजन कल्ट द कल्चरल सोसाइटी (सीटीसीएस परिवार), माँ गायत्री जन सेवा संस्थान, क्षत्रिय क्षत्राणी सेवा समिति, डी.मोज़ा एवं अंजली फ़िल्म प्रोडक्शन के सहयोग से किया गया।

कार्यक्रम में चौथे दिन का पौधारोपण ग्राम प्रधान श्री शम्भु शरण वर्मा, प्रधानाचार्या अर्चना श्रीवास्तव, सह अध्यापिका ऋचा वर्मा, सह अध्यापिका यादव सुनीता कुमारी, प्रमिता त्रिपाठी, नमिता जसवाल, काजल वर्मा, सोनिक मिश्रा द्वारा किया गया।

इस कार्यक्रम की विशेष बात यह रही कि यहाँ के छात्रों ने अपने हाथों से पौधे लगाये और उनकी देख भाल करने की शपथ भी ली।

कार्यक्रम में कल्ट द कल्चरल सोसाइटी के संस्थापक मनोज कुमार और माँ गायत्री जन सेवा संस्थान की सचिव श्रीमती अनिता वर्मा उपस्थित रहीं। श्रीमती अनिता जी ने वहाँ उपस्थित बच्चों को मिठाई और बिस्कुट वितरण किया, साथ ही साथ सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये उन्हें आशीर्वाद प्रदान किया।

माँ गायत्री जन सेवा संस्थान के अध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह ने सभी सहयोगी संस्थाओं को धन्यवाद देते हुए भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रम को जारी रखने और सहयोग करने के लिए उम्मीद जताई।

सीटीसीएस के सह उपाध्यक्ष बृजेन्द्र बहादुर मौर्य ने कार्यक्रम के सफ़ल आयोजन के लिए मोजा कम्पनी के सभी लोगों का तहे दिल से आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम का समापन कल्ट द कल्चरल सोसाइटी के संस्थापक मनोज कुमार और उनकी धर्मपत्नी सुनीता यादव ने आम का पौधा लगा कर किया।

Translate »