*शिक्षकों ने मनाया नवोदय क्रांति लाडली जन्मोत्सव*

*दिवस विशेष**सेल्फी विद् डाटर*सोनभद्र । नवोदय क्रांति परिवार सोनभद्र के डिस्ट्रिक मोटिवेटर कमलेश कुमार गुप्त के आह्वान पर जिले के परिषदीय स्कूलों के शिक्षक – शिक्षिकाओं ने अपने लड़कियों के साथ सेल्फी लेकर भारतीय इतिहास में 17 जुलाई के विशेष महत्व पर *मेरी बेटी, मेरा अभिमान* कार्यक्रम चलाते हुए बालिका शिक्षा को प्रेरित किया।
देश के इतिहास में 17 जुलाई के दिन पर प्रकाश डालते हुए कमलेश कुमार गुप्त ने बताया कि यह दिन महिलाओं के लिए खास तौर पर महत्वपूर्ण है, क्योंकि यही वह दिन है जब 1948 में महिलाओं को भी प्रशासनिक सेवा और पुलिस सेवा सहित तमाम सार्वजनिक सेवाओं के लिए होने वाली परीक्षाओं में भाग लेने की पात्रता मिली। इससे पहले तक इन सेवाओं पर सिर्फ पुरूषों का अधिकार था। अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष शिक्षिका रंजना सिंह ने कहा कि आज महिलाएं कदम से कदम मिलाकर देश के लगभग सभी सरकारी, गैर सरकारी उपक्रमों में हाथ बंटाते हुए बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं।
सेल्फी विद् डाटर कार्यक्रम में यूटा के जिला अध्यक्ष शिवम अग्रवाल, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के सूर्य प्रकाश अटेवा के राजेश कुमार सिंह, बबीता सिंह, संगीता सिंह ,संकुल शिक्षक नीरज कुमार सिंह, जयश्री विश्वकर्मा समेत अल्का गुप्ता, विनीता गौतम, नीतू सिंह, पूजा सेठ, रम्भा, साधना सारंग ,प्रमोद कुमार मौर्या ,अरशद खान, रविकांत सहित दर्जनों शामिल हुए।

Translate »