जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा तथा एसएसपी ग्रामीण ने शराब के दुकानदारों की बैठक की

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी ।जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा तथा एसएसपी ग्रामीण ने आज जिला राइफल क्लब में जनपद के समस्त शराब के दुकानदारों/अनुज्ञापियों की बैठक की।
* जिलाधिकारी ने अनुज्ञापियों से कहा कि आगामी दो-तीन महीने पंचायत चुनाव तथा कोरोना की खतरनाक वापसी के कारण काफी चुनौतीपूर्ण हो गये हैं। जिसमें प्रशासन के साथ आपके सहयोग से शांतिपूर्ण वातावरण बनाया जा सकता है जिससे आपके व्यवसाय को भी लाभ होगा और प्रशासन को सूचनाएं उपलब्ध कराने से शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव और कोरोना दोनों का सामना सुचारू रूप से किया जा सकता है।
* चुनाव के दौरान ज़हरीली और नकली शराब का कारोबार करने वाले काफी सक्रिय हो जाते हैं और चुनाव को प्रभावित करने के साथ-साथ आप लोगों के विश्वास कम करके लोगों के जीवन से खिलवाड़ करते हैं और कितनों को पूर्व में ऐसी घटनाओं से लोगों को जान गंवानी पड़ी। ऐसी घटनाओं के कारण प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ती है और आपके व्यवसाय पर बुरा असर पड़ता है।
* सस्ती शराब के चक्कर में लोग जान गंवा देते हैं।
* अवैध/जहरीली शराब की बिक्री को रोकें, जहां कहीं नकली शराब बनाने की जानकारी मिले तो प्रशासन व आबकारी विभाग को सूचित करें।
* आथराइज़्ड सप्लायर से ही दुकानदार शराब खरीदें। नकली शराब की बिक्री पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी।
* वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नकली शराब बेचने पर ज़ीरो टालरेंस है, इसमें कोई माफी नहीं है।
* सरकारी लाइसेंस धारकों की दुकान से ही शराब खरीदने के लिए लोगों को कहा तथा दुकानदारों को बल्क में शराब बेचने से मना किया गया। इसके अलावा अव्यस्कों को शराब न बेची जाय।
* दुकानदार ग्राहकों को मास्क, सेनिटाइजर आदि के प्रयोग के लिए बाध्य करें तथा स्वयं भी कोविड प्रोटोकाल का पालन करें।
* अपने आसपास चुनाव सम्बंधी किसी संवेदनशील घटना से सम्बंधित कोई जानकारी मिले तो प्रशासन को तत्काल सूचित करें।

Translate »