कैथी गांव के लेखपाल शिव शंकर यादव पर निवास प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर पैसे मांगने का आरोप

सोनभद्र।रॉबर्ट्सगंज ब्लाक के कैथी गांव, पोस्ट परासी दुबे के लेखपाल शिव शंकर यादव द्वारा निवास प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर पैसे मांगने पर उनके खिलाफ उपजिलाधिकारी तहसील रावर्ट्गंज सोनभद्र से शिकायत किया गया है।
जानकारी के अनुसार गणेश कुमार अग्रवाल पुत्र स्वर्गीय रामनिवास अग्रवाल निवासी ग्राम कैथी पोस्ट परासी दुबे रावर्टसगंज सोनभद्र के निवासी है प्रार्थी को निवास प्रमाण पत्र की आवश्यकता थी, प्रार्थी ने ऑनलाइन आवेदन 11 मार्च 2021 को कर दिया था। फिर जब 3 दिन बाद भी नहीं बना तो प्रार्थी लेखपाल से मिला।प्रार्थी के अनुसार लेखपाल ने प्रार्थी से ₹1000 मांगा, तब प्रार्थी ने पूछा क्यों तो लेखपाल ने कहा की कुटुम रजिस्टर का नकल नहीं है तो प्रार्थी ने पैसा देने से मना कर दिया ।उसके बाद कहा कि मैं आपको नकल ला कर देता हूं जब प्रार्थी ने उनको कुटुंब रजिस्टर का नकल दिया तो लेखपाल ने कहा कि हम आवेदन वापस कर दिए हैं दोबारा ऑनलाइन आवेदन करो। जब प्रार्थी ने दोबारा ऑनलाइन आवेदन किया तो लेखपाल कह रहे हैं कि हमारे पास नहीं आया है। जब प्रार्थी ने उन्हें आवेदन का रसीद दिया तो लेखपाल कह रहे हैं कि नहीं बनाऊंगा जो करना है कर लो जहां जाना है जाओ दूसरे लेखपाल से बनवा लो हम नहीं बनाएंगे बिना पैसा लिए ।
इसके बाद प्रार्थी द्वारा उक्त मामले की शिकायत उप जिलाधिकारी रॉबर्ट्सगंज से किया गया।

जब इस प्रकरण की जानकारी भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व जिला संयोजक मनीष अग्रहरि को हुआ तो उन्होंने उपजिलाधिकारी से वार्ता किया और पूरे प्रकरण की जानकारी दिया। उप जिलाधिकारी ने उचित कार्रवाई करने की बात कही ।

Translate »