जन कल्याण सरकार की पहली प्राथमिकता: धर्मवीर तिवारी

– जन औषधि सप्ताह के तहत निकली बाइक यूथ रैली,
भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं शक्तिनगर विशेष क्षेत्र प्राधिकरण के सदस्य धर्मवीर तिवारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रैली का शुभारंभ

सोनभद्र। जन कल्याण मोदी सरकार की पहली प्राथमिकता है और जन औषधि परियोजना इसके लिए ही शुरू की गई है। आम जनता, खासकर गरीब परिवारों को कम से कम कीमत में उच्चगुणवत्ता की दवाइयां उपलब्ध हों, जन औषधि केंद्रों के जरिए देश भर में इसके प्रयास किए जा रहे हैं। यह खुशी की बात है कि देश भर में लाखों-करोड़ों परिवार जन औषधि से जुड़कर महंगी दवाओं के बोझ से निजात पा रहे हैं। यह बातें भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं शक्तिनगर विशेष क्षेत्र प्राधिकरण के सदस्य धर्मवीर तिवारी ने शनिवार को कहीं।

इससे पहले उन्होंने तरनि फाउंडेशन फार लाइफ के तत्वावधान में राबर्ट्सगंज, रोडवेज रोड स्थित जन औषधि केंद्र पर बतौर मुख्यअतिथि बाइक यूथ रैली को हरी झंडी दिखाई। साथ ही, जन औषधि के जरिए पीएम मोदी और सीएम योगी की ओर से किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। उन्हांेने कहा कि जेनरिक दवाइयां भारत में बहुत से पहले से बनाई जाती रही हैं और विदेशों में निर्यात की जाती रही हैं लेकिन इन किफायती और कारगर दवाओं को देश की जनता तक पहुंचाने का काम मोदी सरकार ने किया। पहले लोग जन औषधि और जेनरिक दवाओं के बारे में जानते तक नहीं थे लेकिन अब हालात बदल गए हैं। आज देश भर में सात हजार से अधिक जन औषधि केंद्रों के जरिए आम जनता को बेहद कम कीमत पर लैब टेस्टेड उच्चगुणवत्ता युक्त दवाएं मुहैया कराई जा रही हैं। सस्ती दवाएं सुलभ होने से लाखों-करोड़ों परिवारों को स्वास्थ्य के साथ ही आर्थिक रूप से बड़ा लाभ पहुंचा है। इस मौके पर तरनि फाउंडेशन फार लाइफ की ओर से मुख्यअतिथि धर्मवीर तिवारी, चयन समिति सदस्य नेहरू युवा केंद्र रमेश जायसवाल एवं अखिल एकता उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष आनंद जायसवाल को जन औषधि मित्र सम्मान से नवाजा गया। धन्यवाद ज्ञापन फाउंडेशन की अध्यक्ष अपर्णा कपूरिया ने किया। आयोजन में डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधाकर मिश्र, युवा साहित्यकार प्रभात सिंह चंदेल, सभासद विनोद सोनी एवं अभिषेक गुप्ता, नातिक असरफ, राहुल तिवारी आदि मौजूद थे। जन औषधि केंद्र के फार्मेसिस्ट राजेश गौतम और प्रतीक मिश्र ने लोगों को जेनरिक दवाओं के बारे में जानकारियां दीं।

Translate »