भाजपा किसान मोर्चा द्वारा बजट पर चर्चा के लिए किसान गोष्ठी का आयोजन

सोनभद्र।आज भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा जनपद के दुरूह वनवासी गांव झडपी झड़पा में बजट पर चर्चा के लिए किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष यादवेंद्र दत्त द्विवेदी ने कहा कि अपने 6 वर्ष के अब तक के कार्यकाल में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किसान कल्याण को प्राथमिकता देते हुए कृषि विकास के लिए अनेक कदम उठाए हैं मोदी सरकार ने 2013 14 की यूपीए सरकार में हुई 33874 करोड़ की तुलना में 2020 21 में दोगुना से ज्यादा बढ़ोतरी करते हुए 75000 करोड़ की गेहूं की खरीद की है

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में कृषि क्षेत्र की बुनियादी ढांचे को सुदृढ़ बनाते हुए किसानों की आय को दोगुना करने, किसानों को सुलभ ऋण उपलब्ध हो इसके लिए सरकार ने पिछली बार की तुलना में बढ़ोतरी की है, उनकी उपज का उन्हें सही मूल्य मिले, अपनी फसल बेचने में कठिनाई ना हो, किसानों की मेहनत आढ़तियां तथा बिचौलियों की भेंट न चढ़े, उन्हें बिना रुकावट सस्ते ऋण मिले, इसको लेकर लगातार सुधारवादी कदम उठा रही सरकार के प्रति हम सभी आभार व्यक्त करते हैं। किसान सम्मान निधि के माध्यम से देश के करोड़ों किसानों को सालाना 6000 करोड़ की सम्मान राशि देने का ऐतिहासिक निर्णय मोदी सरकार किसान हितैषी नीतियों का परिचायक है। सरकार ने एमएसपी पर किसानों के गेहूं धान और दाल की खरीद की है इससे डेढ़ करोड़ से अधिक किसान सीधे तौर पर लाभान्वित हुए हैं। मोदी सरकार द्वारा किसानों के हित में लिए जा रहे लगातार सुधारवादी निर्णयों के लिए हैम सभी उनका आभार व्यक्त करते हैं।
गोष्टि में बूथ अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, राजनाथ यादव, मंजू यादव, मंगरु भारती, मूरत गोस्वामी, सुसील गोड़, रामासन्त, ओसियर मुसहर, इंद्रावती देवी, मुनिया देवी, समेत सैकड़ो किसानों ने सहभाग लिया तथा मोदी सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Translate »