बिच्छी नदी पर  टूटी पुलिया का निर्माण न कराये जाने से खफा ग्रामीणों ने भरी हुंकार

नदी की जल धारा में खड़े होकर लिया दर्जनों की।संख्या में ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव के बहिष्कार का लिया संकल्प

म्योरपुर ब्लॉक के नगराज से पिण्डारी के बीच बिच्छी नदी पर बने पांच साल से टूटी है पुलिया

(म्योरपुर/पंकज सिंह)

म्योरपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत पिण्डारी के नागराज पिण्डारी के बीच में बिच्छी नदी पर बनी पुलिया पांच साल पूर्व टूट गयी है पुलिया के निर्माण न कराये जाने से खफा स्थानीय ग्रामीणों ने आगामी पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने का रविवार को बिच्छी नदी की धारा में खड़े होकर अंजुरी में जल लेकर संकल्प लिया।

और कहा कि हम लोग जब तक पुलिया नही बन जाता तब तक ग्राम पंचायत,क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के लिए मतदान नही करेंगे।साथ ही आगामी 2022 में होने वाले विधान सभा के चुनाव से भी दूर रहेंगे।

ग्रामीणों ने कहा कि उक्त पुलिया का निर्माण सात साल पहले प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से कराया गया था।लेकिन निर्माण के 2 साल बाद ही पुलिया टूट गयी तब से लेकर विधायक,जिलाधिकारी और लोक निर्माण विभाग से दर्जनों बार पुलिया के निर्माण की मांग की गई पर केवल आश्वासन मिलता रहा।

ऐसे में हम लोगो ने निर्णय लिया कि हम लोग मतदान नही करेंगे।ग्रामीणों ने नदी का जल हाथों में लेकर संकल्प लिया है कि हम मतदान नही करेंगे इस मौके पर ग्राम प्रधान धीरेन्द्र जायसवाल,प्रमोद यादव,ज्ञान चन्द,मोहन सिंह,फूल मती, पुष्पा देवी,कमलेश विश्वकर्मा, आदि मौजूद रहे।

Translate »