कृषि बिल को वापस करने की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी ने एसडीएम को सौप ज्ञापन

सोनभद्र।जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा के आह्वान पर , जन अधिकार पार्टी के महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष उमा कुशवाहा की मौजूदगी में कार्यकर्ताओ ने आज 01 फरवरी 2021 दिन सोमवार को कृषि बिल को वापस किए जाने एवं सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरुद्ध महामहिम राष्ट्रपति महोदय एवं महामहिम राज्यपाल महोदय के नाम सम्बोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी रावर्ट्सगंज को सौंपा ।

इस दौरान उमा कुशवाहा ने कहा कि सरकार काले कृषि बिल के माध्यम से किसानों को लाचार एवं गुलाम बनाना चाहती है । काले कृषि बिल से किसानों को नही बल्कि पुंजिपतियो / उद्योगपतियों को लाभ होगा । सरकार किसानों की बात सुन नही रही है बल्कि पुलिस के दम पर किसानों के आंदोलन को समाप्त करना चाहती है जो स्वस्थ्य लोकतंत्र में ठीक नही है ।

मण्डल अध्यक्ष भागीरथी सिंह मौर्य एवं जिलाध्यक्ष आदित्य मौर्य ने बताया कि इस भीषण ठंड में किसान कई सप्ताह से ट्रैक्टर टालियो पर धान लेकर सरकारी क्रय केंद्रों पर खड़े हैं । क्रय केंद्रों पर न तो पर्याप्त काटा है ना ही बोरा है धान का तौल काफी धीमी गति से हो रहा है किसानों को कड़ाके के ठंड में क्रय केंद्रों पर रात बिताना मुश्किल नजर आ रहा है इसके साथ क्रय केंद्रों के कर्मचारियों द्वारा किसानों के साथ गाली गलौज एवं दुर्व्यवहार किया जा रहा है जो ठीक नहीं है । किसानों के हाइब्रिड धान की खरीद नही की जा रही है जिसे खरीदा जाए , किसानों के धान को तत्काल खरीदा जाए , क्रय केंद्र प्रभारी द्वारा मनमाने ढंग से धान की खरीदारी की जा रही हैं जिन किसानों का धान क्रय केंद्रों पर काफी पहले से पहुंचा हुआ है उनका धाम न खरीद बिचौलियों के माध्यम से आए धान को तुरंत खरीदा जा रहा है जिससे किसानों में आक्रोश व्याप्त है ।
जन अधिकार पार्टी ने मांग किया कि यदि समय रहते किसानों का धान नही खरीदा गया तो ब्यापक स्तर पर जन आंदोलन किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी ।
इस मौके पर जिला महासचिव रविरंजन शाक्य , प्रदीप मौर्य , मोतीलाल मौर्य , नागेंद्र सिंह , शिवजी सिंह , विजय कुमार , एड0 चन्द्रगुप्त मौर्य , श्रीकृष्ण सिंह , प्रेमनाथ सिंह , बहादुर सिंह , बिजय मौर्या , देव् कुमार गुप्ता सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे ।

Translate »