जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से सर्दियों में अगर हाथों और पैरों की उँगलियाँ सूज जाएँ, या खुजली हो, तो क्या करें ?

स्वास्थ्य डेस्क। जानिये पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय जी से सर्दियों में अगर हाथों और पैरों की उँगलियाँ सूज जाएँ, या खुजली हो, तो क्या करें ?



सर्दिया शुरू हो गयी हैं. इसमें बहुत से लोगो को हाथों और पैरों की उँगलियाँ सूज जाने की समस्या हो जाती है. आज उनके लिए 100% प्रयोग किया हुआ उपचार बता रहे जो पूरी तरह से का काम करेगा :

नीम की पत्तिया लें और पानी में उन्हें खूब उबाल कर, इसमे 3 चम्मच नमक डाल दो । जब पानी थोडा सा ठंडा हो जाये तो उसमे से पानी लेकर हाथों या पैरों की उंगलियो पर डालो फिर धीरे धीरे पूरे हाथों या पैरों को पानी में डाल दो. पानी थोडा गर्म लगे, तो थोड़ी देर के लिए अंदर डालना फिर निकाल लेना. जब हाथ गर्म सहने का आदि हो जाएं, धीरे – धीरे उन्हें अंदर ही रखना ज्यादा समय के लिए । जब तक पानी ठंडा न हो जाये, ऐसा करे। बाद में हलके से सरसों के तेल की मालिश कर लें।

फिर उस पानी को फेंके नही, रात को फिर से गर्म कर ले. पानी गन्दा हो जाये, तो बदल लें. 3 दिन ऐसा करने से अंगुलियां ठीक हो जाएंगी. अगर फिर से सूज जाएं, तो कुछ दिन फिर इस प्रयोग को करें।

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...
Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com