दुद्धी विधायक व ब्लाक प्रमुख म्योरपुर ने भूमि पूजन कर दिया जल योजना की जानकारी

(रामजियावन गुप्ता)

—- पांच हजार पांच सौ पचपन करोड़ रुपए की लागत के 23 परियोजनाओं के पाइप लाइन योजना का किया गया शिलान्यास

—- संवरेगा कल जब घर-घर पहुँचेगा शुद्ध जल योजना को सभी ने एक स्वर से सराहा

—– ग्रामीण देश के प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री के लाइव प्रसारण को सुन हुए गदगद

बीजपुर(सोनभद्र) जनपद सोनभद्र व मिर्जापुर के ग्रामीणों को पाइप लाइन के माध्यम से शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के उद्देश्य से केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी विंध्य जलापूर्ति योजना की कड़ी में रविवार को म्योरपुर ब्लाक के बीजपुर थानाक्षेत्रान्तर्गत स्थित ग्राम सभा सिरसोती व खम्हरिया में इस योजना का शिलान्यास किया गया। नमामि गंगे तथा ग्रामीण जलापूर्ति विभाग उत्तर प्रदेश के तत्त्वावधान में ग्राम सभा सिरसोती मे योजना का शिलान्यास नोडल अधिकारी (डिप्टी कमिश्नर मनरेगा) तेजभान सिंह व वीडियो म्योरपुर के देखरेख में बतौर मुख्य अतिथि खमरिया दुद्धी विधायक हरि राम चेरो व सिरसोती में ब्लाक प्रमुख म्योरपुर सरिता यादव ने अन्य

सहतिथियों के साथ संयुक्त रूप से विधि-विधान से पूजा अर्चना करने के उपरांत किया। पण्डित अनुपम कृष्ण महराज ने पूजा पर बैठे यजमानों को मंत्रोच्चारण के बीच विधिवत पूजा-अर्चना करवाया। मुख्य अतिथि श्रीमती यादव ने अपने संबोधन में भाजपा सरकार द्वारा ग्रामीणों के हित मे जारी इस योजना की भूरि- भूरि प्रसंशा करते हुए कहा कि इस योजना द्वारा ग्रामीणों के पेयजल की समस्याएं दूर हो जाएगी।कार्यक्रम के नोडल अधिकारी श्री सिंह ने अपने संबोधन के जरिए बताया कि यह योजना 5,555 करोड़ की है। जिसमें पाइप लाइन की कुल 23 परियोजनाएं शामिल है। जिसमें 14 जनपद सोनभद्र के लिए तथा शेष 9 मिर्जापुर जनपद के लिए है। इससे 2995 राजस्व ग्राम के कुल 41,41,438 जनसंख्या को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

अन्य वक्ताओं में पूर्व ब्लाक प्रमुख म्योरपुर संजय यादव, जिलापंचायत सदस्य जरहां केदार नाथ यादव, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अनिल गौतम, भाजपा झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ काशी प्रान्त के अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह आदि ने अपने-अपने वक्तव्य के जरिए सरकार के इस जन कल्याण कारी योजना की समवेत स्वर से जमकर सराहना की। कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में उपस्थित जनसमुदाय ने देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी के इस अवसर पर जारी संबोधन को लाइव प्रसारण पर सुना। उनके सम्बोधनों को सुनकर उपस्थित जनता गदगद हो उठी। उनके भी मुंह से बरबस निकल पड़ा नेता हो तो ऐसा। कार्यक्रम में मुख्यरूप से ग्राम पंचायत विकास अधिकारी समर बहादुर सिंह,लेखपाल संतोष कुमार सिंह, डोडहर भागीरथी, नेमना सीताराम, भाजपा शक्तिनगर उपाध्यक्ष अभय श्रीवास्तव व सुरेंद्र अग्रहरी , लक्ष्मी कसेरा, क्षेत्र के अन्य सम्भान्त नागरिक व बड़ी तादात में अन्य नागरिक उपस्थित थे। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बीजपुर थाने की पुलिस बल की टुकड़ियां जगह-जगह तैनात देखी गई। कार्यक्रम के दौरान आयोजक के द्वारा उपस्थित लोगों के नाश्ते व दोपहर भोजन की समुचित व्यवस्था की गई थी।
कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रधानपति बीजपुर अमित सिंह, ग्राम प्रधान सिरसोती ब्रह्मानंद वर्मा,ग्राम प्रधान भागीरथी, ग्राम प्रधान सीताराम एवं ग्राम पंचायतविकास अधिकारी दीपक सिंह व हृदय नारायण सिंह आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया।

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...
Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com