श्रमिकों का कोविड-19 जांच के नाम पर बभनी सीएचसी मे अवैध वसुली का आरोप।

घंटे भर से धरने पर बैठे मजदूरों ने की नारेबाजी।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय)

सौ रूपये प्रति श्रमिक वसूलने का आरोप।

बभनी।सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बभनी मे श्रमिकों से कोविड जांच के नाम अस्पताल मे तैनात संविदा एल टी पर धन उगाही का मामला प्रकाश मे आया है।कुछ ग्रामीणों ने जब विरोध किया तो उनको रिपोर्ट ही नही दिया गया और छःदिन बाद बुलाया गया।और जिन लोगो ने पैसा दिया उनकी रिपोर्ट तुरन्त निगेटिव दे दिया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बभनी मे शुक्रवार को कोविड-19 जांच के दौरान श्रमिकों से सौ रूपये लेने का आरोप श्रमिकों ने लगाया।हगामा को देखते हुए श्रमिकों को बुला कर प्रभारी चिकित्साधिकारी डा दिशा गुप्ता ने पैसा वापस कर दिया।दरनखाड निवासी श्रमिक रामचरन मनीष भाईलाल शिवकुमार व छोटु से सौ सौ रूपये लेने के बाद जांच हुआ और रिपोर्ट भी निगेटिव कर दिया गया।

शेष मजदूरों उमेश कुमार, शिवकुमार,रामचरन,मदन,पुरन,दिपक,छुन्नु,परमानंद, राममिलन,संजय,गोरखलाल ने पैसा देने से मना कर दिया।इष पर श्रमिको ने हगामा शुरु कर दिया और सुचना पर भाजपा पुर्व संयोजक आर पी शर्मा व भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष सुधीर पांडेय ने इस मामले की सुचना उच्चाधिकारियों को दी इसके बाद श्रमिको को बुलाकर पैसा वापस कर दिया गया।शेष मजदुरों को रिपोर्ट के लिए छ दिन बाद अस्पताल मे आने के लिए कहा।बचे श्रमिकों को रिपोर्ट न मिलने पर श्रमिकों ने हंगामा किया और आरोप लगाया कि पैसा देकर अस्पताल मेंं रिपोर्ट बनाया जा रहा है।

मामले के बावत प्रभारी अधिक्षक डा. दिशा गुप्ता ने बताया मामले की जानकारी नही है मजदूर बता रहे थे कि पैसा लिया गया इसलिए मैने उन्हे पाच सौ रूपये दे दिया।
संविदा एलटी व श्रमिकों के बीच मामले को लेकर घंटों नोंक-झोंक चलती रही जिस मामले को लेकर आर पी शर्मा व सुधीर पांडेय ने उपजिलाधिकारी से वार्ता कर मामले की जानकारी दिया उपजिलाधिकारी ने सेलफोन के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साकर्मियों से भी बात किया इसके बाद मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया।जिसके बाद भी सभी आक्रोशित मजदूर घंटे भर से धरने पर बैठे रहे अंत में स्वास्थ्यकर्मियों पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

Translate »