सदर विधायक भूपेश चौबे ने छात्रों में वितरित किया स्वेटर

-सदर विधायक भूपेश चौबे ने छात्रों में वितरित किया स्वेटर
– जनपद के नोनिहाल छात्र/ छात्राओं को मिले मानक और गुणवत्ता परक स्वेटर

सोनभद्र। शासन की मंशा और प्रशासन की नोनिहालों के प्रति लगाव के कारण ही इस वर्ष औपचारिकता को छोड़ मानक और गुणवत्ता अनुरूप जनपद में सर्दी बढने से पूर्व ही प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पंजीकृत लगभग 255559 छात्र/छात्राओं को स्वेटर वितरित किये जा रहे है। शुक्रवार को नगवां विकास खंड के 176 विद्यालयों में एक साथ स्वेटर वितरण का आयोजन किया गया।
सर्वप्रथम सदर विधायक भूपेश चौबे ने शुक्रवार को नगवां विकास खण्ड क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय चकयां के 230 छात्र-छात्राओं में ठंड से बचाव के लिये स्वेटर का वितरण किया। इसके पश्चात कम्पोजिट स्कूल दुबेपुर में पंजीकृत बच्चों में स्वेटर वितरण किया।

सदर विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार प्राथमिक शिक्षा की मजबूती के लिये प्रभावी कदम उठा रही है। विधायक ने कहा कि कोरोना के नाते अभी स्कूल बंद है, कोरोना महामारी से बचने के लिए हाथ की सफाई समय समय पर करते रहे और घर में रहकर ऑनलाइन पढ़ाई करते रहे।शिक्षकों से आग्रह किया कि छात्रों को शीघ्र स्वेटर वितरित करा दें जिससे गरीब परिवारों के छात्र ठंड से बच सके। छात्रों को जब स्वेटर मिला तो उनके चेहरों पर मुस्कान थी। इस दौरान स्वेटर पाते ही बच्चें बोले थैंक्यू विधायक जी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ पटेल ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार ससमय स्वेटर वितरण हेतु उन्होनें अभियान चलाकर विकास खण्ड नगवां के सभी 176 विद्यालयों में एक साथ स्वेटर वितरण आरम्भ कराया है और इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी कराई जा रही है। प्रधानाध्यापक ने अतिथियों, अभिभावकों का स्वागत करते हुये आभार व्यक्त किया। इस मौके पर भाजपा नेता आलोक सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी अमित कुमार दूबे, एमडीएम प्रभारी रमेश चौरसिया,
प्रधानाध्यापक चिंतामणि सिंह, अरविन्द पाण्डेय, आनंद देव पाण्डेय, आनंद तिवारी, कामाख्या दूबे, अरुणेश आदि मौजूद रहे।

Translate »