फीस माफी की लेकर अविभावको का डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

सोनभद्र।अविभावको के प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी कार्यालय से निकले।
अभिभावकों नें जिलाधिकारी कार्यालय के दरवाजे पर चस्पा किया ज्ञापन ।

फीस जैसे संवेदनशील विषय का निस्तारण नहीं किया गया तो घेरे जायेंगे जनप्रतिनिधि ।
अभिभावक मंच की फीस माफी की मांग के समर्थन में कलेक्ट्रेट पहुंचे अभिभावकों तथा संगठनों का धरना-प्रदर्शन फीस माफी के लिए कलेक्ट्रेट पर शुरु होते ही उपजिलाधिकारी ज्ञापन लेने आये तो धरना रत अभिभावकों नें ज्ञापन देने से मना करते हुए जिलाधिकारी को ही ज्ञापन देने की बात कही ।

और धरना-प्रदर्शन जारी रखा
बाद में डेढ बजे अचानक जिलाधिकारी की गाड़ी आगे से पीछे चली गई तो नाराज अभिभावकों नें जिलाधिकारी कार्यालय के दरवाजे पर ही अपना ज्ञापन चिपका कर अपना विरोध दर्ज कराते हुए चेतावनी दी कि यदि फीस वसूली जैसे संवेदनशील मामले में हम अविभावकों को राहत नहीं दिया गया तो जनप्रतिनिधिजनप्रतिनिधियों का किया जायेगा अब घेराव । समर्थन में पहुंचे बार एसोसिएशन सोनभद्र के जिला अध्यक्ष तथा महामंत्री क्रमशः सुरेंद्र पाण्डेय तथा संजीव मिश्रा नें जिलाधिकारी के रवैये पर आपत्ति जताई और कहा कि अभिभावकों के हित के लिए कानून लड़ाई भी लड़ी जायेगी । धरना-प्रदर्शन में शामिल पूर्वांचल नव निर्माण मंच के अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी तथा पूर्वांचल छात्र संघ परिवार के अध्यक्ष अनिकेत श्रीवास्तव नें कहा मनमानी फीस वसूली से अभिभावकों में सरकार के प्रति नाराजगी बढ़ती जा रही है । जिसका दुष्परिणाम है अभिभावकों का धरना-प्रदर्शन । एनएसयूआई के धीरज पाण्डे, अविनेश तथा राजदीप ,कांग्रेस कमेटी के अनुपम तिवारी, समाजवादी पार्टी के राजकिशोर सिंह अपने समर्थकों के साथ धरना-प्रदर्शन में शामिल होकर फीस वसूली को नाजायज वसूली बताते हुए बंद कराने की मांग की । केसरिया हिंदू वाहिनी के धीरज मिश्रा, सौरभ कुमार, शिवसेना सोनभद्र के सत्यम पाण्डेय , आनंद, संतोष तथा भारतीय सामाजिक न्याय मोर्चा के अध्यक्ष ओमप्रकाश तथा सोनभद्र टैक्स बार एसोसिएशन के अधिवक्ता उमापति पाण्डे तथा किसान संघ के चन्द्र भूषण अपने समर्थक अभिभावकों के साथ धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए । सभी संगठन तथा दल के लोगों नें कहा हम किसी दल तथा संगठन के बाद में हैं सभी पहले अभिभावक हैं। नगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष कौशल शर्मा जी जन शक्ति लोकतांत्रिक पार्टी पदाधिकारियों नें भी ज्ञापन देकर फीस माफ कराने की मांग पर निस्तारण की मांग किया। अभिभावक मंच के संरक्षक राम सकल चौबे तथा राजीव पाण्डेय नें धरना-प्रदर्शन में आये सभी साथियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह लड़ाई आगे भी जारी रहेगी ।
अभिभावक मंच के गिरीश पाण्डेय ने कहा यह हमारी लड़ाई नहीं हम सबकी लड़ाई है। जिसे एक साथ लड़ेंगे हम अभिभावक। गिरीश पाण्डेय ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि हम अभिभावकों को याचक समझने की भूल कर रही है योगी सरकार जबकी फीस बंद किया जाना हमारा अधिकार है। जिसके लिए जरुरत पड़ी तो मुख्यमंत्री का भी विरोध हम अभिभावक करेंगे। छात्र नेता अभिषेक चौबे सहित अभिभावक राजेश सिंह, मुन्ना , अनिल सिंह, तपन तिवारी, अजय, अमित पटेल, करन, सौरभ, रितेश, मूरली, संजीव, ऋषि पाठक, आदित्य, आर्यन देव, चंदन, राहुल मनोज, नादीस हसन, अंकित, शाहील, सूरज विश्वकर्मा , शिव नारायण सिंह, नीरज, कृष्ण यादव, अभिषेक सिंह, संत लाल, विकास केशरी, अभय पटेल, विरेन्द्र प्रताप, आनंद सागर, मोहित सहित उपस्थित सभी अभिभावकों ने फीस वसूली पर कड़ी नाराजगी जताई और कहा कि यदि सरकार शिक्षा के नाम पर हो रही लूट को बंद नहीं कराती है तो हम अभिभावक मंच के माध्यम से सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे । अभिभावकों नें स्कूल की तानाशाही बंद करो बंद करो,
शिक्षा के लुटेरों होश में आओ होश में आओ,
तथा पढ़ाई नहीं तो फीस नहीं का लगाया नारा और कहा शिक्षा के नाम पर की जा रही हम अभिभावकों की पाकेटमारी बंद कराये जिलाप्रशासन ।

Translate »