जुआ-सट्टा खेलने वालों के हौंसले बुलंद, नहीं रुक रही हैं क्षेत्र में चाेरियां

ओम प्रकाश मिश्रा

मिर्ज़ापुर। मड़िहान थाना क्षेत्र के राजगढ़ पुलिस चौकी अंतर्गत इन दिनों जुआ-सट्टे का कारोबार दिन-प्रतिदिन पैर पसार रहा है। जिससे
गांव के युवा भी इस गोरखधंधे की चपेट में आ चुके हैं। गांव में खुलेआम चल रहे इस धंधे पर पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने के कारण जुआरियों व सट्टा लगाने वालों के हौंसले बुलंद हैं। लोगों का आरोप है कि इस काले धंधे के कारण क्षेत्र में माहौल बिल्कुल खराब हो चुका है। जिससे कई बार पुलिस ने भी शिकायत दी गई है, लेकिन प्रशासन द्वारा इस दिशा में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। ऐसे में गांवाे व आसपास के क्षेत्र में चोरी जैसी घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं। पिछले दिनों ही क्षेत्र के धनसिरिया ग्राम सभा के तेलियापुर गांव मे अधिवक्ता अनिल सिंह के घर लाखों रुपये की चोरी हुई, जिसमें जुआरियों व सटोरियों का हाथ माना जा रहा है। बताया जाता है कि एक जुवारी को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है, खबर लिखे जाने तक अभी भी चोरी में संलिप्त बाकी जुआरी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। फिलहाल स्थानीय पुलिस जुवाड़ियाे की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है।
गांवो में जुआ व सट्टा का कारोबार इस कदर पैर पसार चुका है कि युवा वर्ग के लोग भी इस धंधे की
चपेट में आ चुके हैं। ऐसे पुलिस को इन पर अंकुश लगाने की जरूरत है।
स्थानीय लोगों ने बताया कि बार-बार शिकायत के बाद भी इस काले धंधे करने वाले लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे गांव का माहौल बिगड़ा जा रहा है।
क्षेत्र के नागरिक रतनलाल का कहना है कि जुआ व सट्टे से युवा वर्ग अपराध की दुनिया में बढ़ता जा रहा है। जिससे ये लोग गांव में ही चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।
ग्रामीण अशोक सिंह का कहना है कि इस काले धंधे के कारण गांव व आसपास के क्षेत्र में चोरी व लूटपाट की घटनाएं भी बढ़ती जा रही है। इसके पूर्व में भी क्षेत्र में कई चोरियां हो चुकी है, पर पुलिस अभी तक नाकाम साबित दिख रही है ।अगर पुलिस ने जल्द कार्रवाई नहीं की तो इस बारे में सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराएंगे।
इस संबंध में राजगढ़ चौकी प्रभारी संतोष सिंह ने बताया कि अपराध को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्द ही ठोस कार्रवाई कर गांव में चल रहे जुआ व सट्टे के कारोबार पर नकेल कसी जाएगी।
………………………………

[/responsivevoice]

अपने शहर का अपना एप अभी डाउनलोड करें .

Loading...
Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com