बलात्कारियो को फाँसी परिवार को नौकरी , एक करोड़ सहयोग राशि देने की मांग को लेकर निकाला कैंडिल मार्च

सोनभद्र।
उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की रहने वाली मनीषा बाल्मीकि के साथ दबंगो द्वारा सामूहिक बलात्कार करने के उपरांत जीभ काट देने , गर्दन एवं रीढ़ की हड्डी तोङे जाने से मृत्यु हो गयी ।

सोनभद्र के कर्मा थाना अंतर्गत ग्राम सिरसिया ठकुराई की सीमा कोल के साथ दिनांक 16 सितम्बर को दबंगो ने सामूहिक बलात्कार करने बाद हत्या कर शव को छत बिछप्त कर कुए में फेंक दिया । बलरामपुर , भदोही में भी बच्चियों का बलात्कार के साथ हैवानियत की गई ।

मध्य प्रदेश के सतना जिले में राजपति कुशवाहा की थानाध्यक्ष बिक्रम ने थाने में गोली मारकर हत्या कर दिया गया जिसके बिरोध में दिनांक 02 अक्टूबर 2020 दिन शुक्रवार को शाम 06 बजे सोनभद्र के मधुपर उत्तरी चौराहे से जन अधिकार पार्टी के मण्डल अध्यक्ष भागीरथी सिंह मौर्य की अगुवाई में कैंडिल मार्च निकाल पूरे नगर का भ्रमण कर श्रधांजलि सभा के माध्यम से श्रधांजलि दी गयी।
इस दौरान कार्यकर्ताओ ने मनीषा बाल्मीकि , सीमा कोल के साथ ही बलरामपुर एवं भदोही की बेटी के बलात्कारियो को फाँसी की सजा दिए जाने की मांग करते हुए बलात्कार की शिकार मृतक बेटियों एवं राजपति कुशवाहा के परिजनों को कम से कम एक एक करोड़ सहायतार्थ राशि के साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी एवं परिवार के पूरे सदस्यों को समुचित सुरक्षा देने की मांग की गई ।
इस दौरान आदित्य मौर्य रानी सिंह सभापति सिंह धैर्य सिंह मनोज कुशवाहा लोकपति सिंह कृष्णा मौर्य रामनरायन प्रजापति सुनील मौर्य शिवशंकर मौर्य रामभवन मौर्य बासुदेव कोल अनिल विजय कुमार मौर्य राजीव सिंह श्याम सुंदर पाठक श्रवण पटेल सुनील कुमार रविशंकर विश्वकर्मा चेतनारायण कुशवाहा केशनाथ महेंद्र मौर्य सहित सैकङो लोग मौजूद रहे।

Translate »