बलात्कारियो को फाँसी एवं परिवार को सुरक्षा व एक करोड़ सहायतार्थ राशि दिए जाने की मांग

सोनभद्र । जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष आदित्य मौर्य की अगुवाई में

सोनभद्र के करकी माइनर चट्टी पर , उत्तर प्रदेश के हाथरस की रहने वाली मनीषा बाल्मीकि के बलात्कारियो को फाँसी की सजा देने की मांग करते हुए कैंडिल मार्च निकाल मनीषा बाल्मीकि को श्रद्धांजलि अर्पित किया ।

इस दौरान श्रद्धाजंलि सभा को सम्बोधित करते हुए जन अधिकार पार्टी की महिला प्रकोष्ठ की मण्डल प्रभारी समृद्धि कुशवाहा ने कहा कि मनीषा को जिंदा रहते बलात्कारियो ने हैवानियत की सारी सीमाए तोड़ दिया व मृत्यु के बाद सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने भी हैवानियत की सीमाए पार किया ।इतनी बङी घटना होने के बाद कई दिनों तक एफ आई आर न करना यह साबित करता है कि प्रशासन बलात्कारियो का साथ देती रही । अभी तक कोई ठोस कारवाही नही की गई प्रशासन किसी तरह मामले को दबाना चाहती है जो ठीक नही है अब तो प्रदेश में यह स्थिति हो गयी है कि कोई माँ अपनी बेटी को स्कूल या किसी जरूरी कार्य बस कहि भेजने से पहले यह सोचने पर मजबूर हो रही है कि हमारी बेटी सुरक्षित घर आ पाएगी की नही ।
महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष रानी सिंह ने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है भारत मे सभी जाति धर्म सम्प्रदाय को अपने धर्मानुसार सभी संस्कार करने की स्वतंत्रता है इसके बाद भी मनीषा की बाडी को परिवार के सदस्यों को न देकर अर्ध रात्रि में पुलिस के लोग दबंगयी के साथ जबरजस्ती जलाने का काम किया इसकी जितनी निंदा की जाए कम होगी अब तो लगने लगा कि देश से लोकतंत्र समाप्त हो चुका देश मे राजतन्त्र स्थापित हो चुका है । जबरजस्ती बाडी जलाने वाले पुलिस कर्मियों के बिरुद्ध कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए इसके साथ ही जन अधिकार पार्टी मांग करती है कि मनीषा के परिवार को भरण पोषण के लिए कम से कम एक करोड़ रुपए एवं परिवार के हर सदस्य को समुचित सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए व बलात्कारियो को फाँसी की सजा दी जाए ।
श्रधांजलि सभा मे मण्डल अध्यक्ष भागीरथी सिंह मौर्य सभापति सिंह संजय कुमार मौर्य सुनील कुमार विजय सिंह लालबहादुर मोती लाल धर्मेन्द्र कुमार सहित अनेको लोग मौजूद रहे ।

Translate »