जन अधिकार पार्टी ने किया भारत बंद का समर्थन

सोनभद्र।आज किसान विरोधी कानून के विरोध में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोनभद्र में करकी चट्टी पर दुकाने बंद कराकर भारत बंद का समर्थन किया।

इस दौरान जिला अध्यक्ष आदित्य मौर्य एवम जिला उपाध्यक्ष संजय कुमार ने कहा कि भारत सरकार ने किसानों के विरुद्ध विध्वंस कारी कानून बनाया है। न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त कर दिया है। उद्योगपतियों को खाद्दान की असीमित भंडार करने की छूट देदी है। और उद्दोग कांट्रैक्ट फार्मिंग (ठेके पर खेती) माध्यम से किसानों को उनकी अपनी भूमि से वंचित करने की योजना बनाई है ।किसानों द्वारा आंदोलन होने पर यद्यपि प्रधान मंत्री द्वारा यह घोषणा की गई है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त नहीं किया जाएगा। किंतु जो बिल संसद में पास किया है उसमें न्यूनतम समर्थन मूल्य का कोई प्रावीधान नहीं है ।इसलिए प्रधानमंत्री जी का वक्तव्य एक छलावा है। जब सरकार खाद्यान्न किसानों से खरीदेगी नहीं तो उसका भंडारण भी नहीं करेगी भंडारण करने के लिए भी पुंजिपतियो को छूट दे दी गई है। जिससे कालाबाजारी बढ़ेगी, किसानों के ऊपर व्यापारियों द्वारा सस्ते दामों में क्रय किया जाएगा और फिर बड़े व्यापारियों द्वारा बाद में महंगे दामो पर बेचा जाएगा । जिससे देश के समस्त उपभोक्ताओं को चीजें महंगे दामों पर में मिलेंगे ।
केंद्र सरकार के यह तीनों कानून अत्यंत विद्धवन्सकारि है। और देश के किसानों को गुलामी की तरफ ले जाने वाली है ।सरकार के इन नीतियों का विरोध मा० बाबू सिंह कुशवाहा राष्ट्रीय अध्यक्ष जन अधिकार पार्टी व भागीदारी संकल्प मोर्चा द्वारा लगातार किया जा रहा है। जन अधिकार पार्टी मांग करती है कि किसान विरोधी कानून को तत्काल निरस्त किया जाए।
इस दौरान मिर्जापुर मंडल अध्यक्ष डा० भागीरथी सिंह मौर्य, महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष रानी सिंह, जिला महामंत्री रविरंजन शाक्य, सुनील कुमार ,मोती सिंह, जगन्नाथ, अंजेश ,बहादुर सिंह, प्रदीप मौर्य, धीरेंद्र प्रताप , अश्विनी कुमार, उमाशंकर सहित अनेकों कार्यकर्ता सम्मिलित रहे।

Translate »