पांगन नदी से खनन कर टैक्टरो से रात भर हो रहा परिवहन ,ग्रामीणो ने की जांच की मांग।

बभनी/सोनभद्र (अरुण पांडेय)

बभनी ।थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बैना-सांगोबांध की सीमा से सटे पांगन नदी में बालू का अवैध खनन थम नहीं रहा है। ग्रामिणो का आरोप है कि इस समय पुरे रात भर पांगन नदी से अवैध खनन कर दर्जनो टैंकरों से रात भर खनन माफिया धनवार चकसानी चैनपुर होेते परसाटोला से बभनी बाजार तक ले जा रहे है । सड़क के किनारे बसे ग्रामीणो को रात सोना हराम हो गया है । पुरे रात टैक्टरो के आवाज से लोग परेशान रहते है। खनन माफिया सरकार के आदेशो की धज्जिया उडाकर रात भर बालु का परिवहन कर रहे है । लोगो का कहना है की लगभग एक सप्ताह से पांगन नदी से अवैध खनन शुरू हो गया। इससे क्षेत्रीय लोगों में असंतोष है।
करीब दो माह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाली पागन नदी के कई घाट पर बालू का अवैध खनन फिर बेरोकटोक शुरू हो गया है। ग्रामीणों ने कई बार विरोध प्रदर्शन किया। थाना से लेकर उच्चाधिकारियों तक शिकायत की लेकिन उसका कोई असर नहीं दिख रहा है।
अब फिर खनन माफिया हावी हो गए हैं और जोरों पर क्षेत्र में बालू का अवैध खनन करा रहे हैं। इसको लेकर क्षेत्र के लोगों में असंतोष है। लोगों का कहना है कि यदि अवैध खनन बंद नहीं हुआ तो ग्रामीण मार्ग को जाम किया जायेगा।

Translate »