“शिक्षकों ने सीखा आइसीटी का गुण” बेसिक बदल रहा है इसकी गूंज

वाराणसी। विकसित जनपद वाराणसी ,ईलाहाबाद से होते हुये सोनभद्र के अन्तिम गांव तक पहुंच रही है,माधयम बना सवतः स्फूर्त शिक्षकों का समूह इडूलीडर्स।
इस कोरोना काल में जब सकूल बन्द चल रहे हैं,बच्चे स्कूल से दूर हैं,शिक्षकों ने अपने प्रयास से ज्ञान और कौशल की बृद्धि हेतु स्वयं बीडा उठाया और इसे आधुनिक तकनीक का प्रयोग करते हुए बेबिनार के रूप में परिणित कर दिया।
बताते चलें कि जनपद सोनभद्र ,वाराणसी और प्रयागराज के शिक्षकों का संयुक्त वेबिनार गूगल मीट पर आयोजित हुआ। कार्यक्रम के संयोजक सोनभद्र से दीनबन्धु त्रिपाठी, वाराणसी से मनोज सिंह व,ईलाहाबाद से नीलिमा श्रीवास्तव रहीं। कार्यक्रम के अन्तिम दिन समापन के अवसर पर सोनभद्र के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा.गोरखनाथ पटेल व वाराणसी के बीएसए डा.राकेश सिंह ने शिक्षकों की इस मुहिम को सराहते हुये कहा कि शिक्षकों का यह प्रयास काबिलेतारीफ है ,और जिस तकनीकी का शिक्षक आपस में आदान प्रदान करते हुये सीख रहे हैं ,इसका प्रयोग वो कक्षा कक्ष में करें तों हमारा प्रदेश बहुत ही जल्द प्रेरक प्रदेश बन जायेगा।
अन्तिम दिन के इस वेबिनार कार्यक्रम के एक्सपर्ट श्री सदक ए हुसैन जी रहे जिन्होंने वीडियो व एनीमेशन मेकिंग व इडिटिंग पर रोचक जानकारी प्रदान की।
तीनों जनपदों के शिक्षक आपस में तकनीक के हस्तांतरण पर प्रसन्नता ब्यक्त करते हुये इस तरह के और वेबिनार होने चाहिए की बात कही।
कार्यक्रम को इडूलीडर्स के संस्थापक राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता श्री सर्वेष्ट मिश्रा जी ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की और शिक्षकों की इस मुहिम को सराहा।

Translate »