तुगलकी फरमान: पत्नी की मांग का सिंदूर धाेकर दिया तलाक

सोनभद्र।जिले में तलाक को लेकर पंचायत का एक अजीबोगरीब और तुगलकी फैसला सामने आया है। फैसले के अनुसार पति ने पत्नी की मांग का सिंदूर धाेकर तलाक दिया। मामला सोनभद्र जिले में वेनी में थाना रायपुर का है।

दरअसल, रायपुर थाना क्षेत्र के गोटीबांध गांव निवासी मीना (40) पुत्री श्रृंगार गिरी का विवाह करीब 25 वर्ष पहले ग्राम धर्मदासपुर थाना पन्नूगंज निवासी संतोष पुत्र भोलागिरी से हुआ था। दोनो की तीन संतान हैैं, जिसमे दो बेटियां और एक बेटा है। बीते करीब एक वर्ष से दोनों में किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी कि इसी बीच अचानक मीना ने संतोष से तलाक लेने का फैसला कर लिया।

फैसले के बाद परिजनों को धर्मदासपुर से गोटीबाद बुलवाया गया। ग्रामीणों के अनुसार गुरुवार को गांव में ही बने शंकर जी के मंदिर के चबूतरे पर ग्राम प्रधान के साथ ही करीब दर्जनों ग्रामीणों के समक्ष महिला का सिंदूर संतोष द्वारा धोया गया जिसके बाद दोनो में तलाक हो गया।

संतोष गिरी अपनी बेटी और बेटे को लेकर दोपहर बाद अपने घर चला गया। वहीं दूसरी ओर मीना ने अपनी मां के साथ रहना तय किया है। बताया कि उसके पिता की पहले ही मृत्यु हो चुकी है और अब वही मां का सहारा बनेगी। वहीं शादी के 25 साल बाद मांग को पानी से धाेकर तलाक लेने की यह घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।
सरईगढ चौकी इंचार्ज प्रमोद ने बताया कि घटना की जानकारी होने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई है।

Translate »