प्रगतिशील महिला समिति ने कोविड-19 वारियर्स पत्रकारों को किया सम्मानित

समर जायसवाल-

दुद्धी- स्थानीय कस्बा के वार्ड नंबर 2 में स्थित हर्ष हॉस्पिटल में आज प्रगतिशील महिला समिति के तत्वाधान में पत्रकार व कोविड-19 वारियर्स के सम्मान हेतु एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।जिसमें स्थानीय पत्रकारों सहित अन्य जगहों के कलमकार शामिल थे। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के बाद किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता संगीता वर्मा व ममता मौर्या ने किया। वही इस आयोजन में समाज में पत्रकारों की भूमिका, कोरोना काल में पत्रकारों का योगदान व अन्य कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा किया गया। जिसमें तमाम वक्ताओं ने अपने अपने विचार व्यक्त किए बताया कि पत्रकार चौथा स्तंभ से भी नवाजा गया है जो समाज,देश, तथा अन्य क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वह किसी भी स्थिति परिस्थिति में निर्भीक होकर अपने दायित्वों का निर्वाह करता है।

यही नहीं जब पत्रकार समाज का दर्पण बनकर अपना बिना परवाह किए सत्य को उजागर करता है तो उसे कितने परेशानियों और कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है यह शायद कोई नहीं समझता। इस कोरोना काल में जहां सभी लोग अपने घरों में रहकर अपने आप को सुरक्षित कर रहे थे। वही पत्रकार अपने जीवन को दांव पर लगाकर एक योद्धा के सामान कार्य करने लगे हुए थे। तमाम बिंदुओं पर चर्चाओं के बाद मौजूद पत्रकारों को प्रगतिशील महिला समिति के द्वारा डायरी, कलम व कोविड19कोरोना वारियर्स का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर प्रगतिशील महिला समिति की उपाध्यक्ष बिजयन्ती कुशवाहा, सचिव प्रियंका यादव , रितु सोनी,बंदना कुशवाहा,सुजीत सोनी,रविंद्र शैल,के साथ काफी संख्या में लोग मौजूद थे।संचालन दयाशंकर मौर्या ने किया।

Translate »