तस्करी के लिए जा रहे पाँच पशुओ समेत पिकअप बरामद

श्याम सुन्दर पाण्डेय /खलियारी/ (सोनभद्र)- रायपुर व मांची थाना क्षेत्र के बार्डर पर स्थित दरमा मोड़ के पास मंगलवार को अलसुबह हेमंत कुमार सिंह नवागत थानाध्यक्ष थाना रायपुर व पुलिस ने रात्रि गश्ती के दौरान पिकअप में लदे 5 पशुओं सहित पिकअप को पकङा। दो साल में पहली बार रायपुर पुलिस ने हिम्मत दिखाई पशुतस्करी के खिलाफ वो भी पिछा करके पकङा है। हेमंत कुमार सिंह नवागत प्रभारी निरीक्षक थाना रायपुर के जज्बे व बहादुरी की क्षेत्र में चर्चा-ए-खास बनी है !

पिकअप में कुल पांच मवेशी लदे थे जो बिहार राज्य में पशु तस्करी के कर ले जाए जा रहे थे कि रायपुर पुलिस को देखते ही पिकअप ड्राइवर गाङी का स्पीड बढाकर तेजी गति से भागने लगा तो हेमंत कुमार सिंह ने अपने पुलिस हमराहीयों के साथ पिकअप का पीछा किया तो गाड़ी जंगल में दरमा मोङ के पास सड़क के पटरी पर धंसकर खङी थी और पिकअप ड्राइवर गाड़ी छोड़कर फरार होकर जंगल में छूप गया। पुलिस ने खोजबीन किया लेकिन ड्राइवर का पता नहीं चल पाया पिकअप में लदे 3 बैल व दो गाय मैं से दो बैल की मृत्यु ।पीकअप में ही हो गई थी और एक गाय घायल अवस्था में पङी थी एक गाय और एक बैल एकदम सहीसलामत बचे है जिसे ग्रामीणों के सुपुर्दगी में दी गई मृत दोनो बैलों को हेमंत कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना रायपुर ने पोसट मरडम कराकर जंगल में जेसीबी मशीन से गड्ढा खोद वाकर मृत्यु बैल के शव को गड्ढे में डालवाकर मिट्टी से ढकवा दिया और विधिक कार्रवाई के लिए पिकअप गाड़ी को रायपुर थाने ले गये !
रायपुर थाना क्षेत्र में इधर दो-तीन सालों से लगातार खबरें आ रही थी की प्रतिदिन पशु तस्करी के वाहन यू पी से बिहार के लिऐ आ जा रहे हैं रात्रि में पुलिस के निष्क्रियता के चलते क्षेत्र में पशु तस्करी का धंधा जोरों पर चलता आ रहा है इसकी जानकारी होने पर नवागत प्रभारी निरीक्षक थाना रायपुर हेमंत कुमार सिंह ने गंभीरता से लिया और रा

Translate »